समाजवादी पार्टी ने आगामी 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी करना शुरू कर दिया है। हालाँकि सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव की चुनाव में सक्रियता न होने का खामियाजा पार्टी को बीते 2 चुनावों में मिल चुका है। मगर फिर भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बीते चुनावों की तरह इस चुनाव में भी सारी जिम्मेदारी खुद निभाना चाहते है। इस बीच अखिलेश खेमे के समाजवादी पार्टी के 2 विधायकों ने शिवपाल यादव पर कुछ ऐसा बयान दे दिया है जिसके बाद सभी हैरान रह जायेंगे।

नया दल बनाने से पीछे हटे शिवपाल :

सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव बीते काफी समय से नया दल बनाने की बात कहते हुए दिखाई दे रहे थे। हालाँकि अब वे नया दल बनाने की बात नहीं कह रहे बल्कि चुनाव आने पर फैसला लेने की बात कह रहे हैं। चर्चा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच एक ख़ास नेता ने आकर दूरियों को कम किया है। शिवपाल यादव ने नर्म रुख को देखकर अब उनके खेमे के नेता भी पार्टी में सक्रिय हो रहे हैं और कार्यालय पहुँच रहे हैं। उनके समर्थक अब एक-दूसरे के साथ मिलकर भाजपा को लोकसभा चुनावों में जड़ से उखाड़ने की तैयारियों में लग गये हैं।

शिवपाल को बताया पार्टी का सिपाही :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खेमे के नेता और पार्टी विधायक इरफ़ान सोलंकी ने कद्दावर नेता शिवपाल यादव पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शिवपाल तो सपा के विधायक और वरिष्ठ नेता हैं। विरोधी दल के लोग मिलकर सपा अध्यक्ष और शिवपाल यादव के बीच टकराव की खबरें फैला रहे हैं। शिवपाल यादव सभी के नेता और सच्चे समाजवादी हैं। आर्यनगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने कहा कि शिवपाल यादव पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उनके मार्गदर्शन से सपा लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी। साथ ही भाजपा सरकार पर सपा विधायक ने कहा कि सरहद पर हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं और पीएम मोदी शांत बैठे हुए हैं।

 

ये भी पढ़ें : अखिलेश के बसपा से गठबंधन के बयान पर मायावती ने साधी चुप्पी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें