2019 के लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी ने कई अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार की तैयारी कर ली है। इसकी शुरुआत सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी से सटे हुए एमपी से की थी जहाँ की कुछ सीटों पर सीधा समाजवादी पार्टी का अच्छा प्रभाव है। इसके अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीते दिनों एमपी का दौरा किया था जिस दौरान उन्होंने पार्टी संगठन के नेताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात की थी और उनके साथ एमपी के विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाई थी। अब अखिलेश यादव ने लंबे मंथन के बाद सपा के बड़े नेता को एमपी का प्रभारी बनाया है।

सपा MLC को बनाया प्रभारी :

उत्तर प्रदेश के विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के निर्देश पर मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी को विधानसभा चुनाव में मजबूती के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है। वे इन दिनों इंदौर, देवास, उज्जैन आदि शहरों में घूमकर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को देश के अन्य हिस्सों में लोग चाहते हैं। उनके द्वारा किये गए कार्यों की तुलना खुद के स्थानों से लोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी के नाम की भी सर्वत्र चर्चा है। मध्य प्रदेश के लोग चंद्रशेखर जी के भक्त हैं। उनका नाम सुनते ही सभी लोग कुछ अलग तरीके का सम्मान देते हैं।

लंदन में हैं अखिलेश यादव :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों लंदन में परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। उनके साथ पत्नी डिंपल यादव, तीनों बच्चे अदिति, टीना और अर्जुन भी उनके साथ गए हुए हैं। अखिलेश यादव हर साल परिवार के साथ छुट्टियाँ मनाने विदेश जाते रहते हैं। उनके इस महीने के आखिर तक वापस लखनऊ आ जाने की उम्मीद है। लखनऊ आने के साथ ही अखिलेश यादव मध्य प्रदेश का दौरान करेंगे जहाँ पर वे पार्टी के संगठन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे और कुछ जनसभाएं भी संबोधित करेंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें