उत्तर प्रदेश के कचैड़ा गांव में किसानों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में ग्रामीणों ने भाजपा नेताओं की एंट्री बैन कर दी थी जिसके बाद में बसपा, सपा और कांग्रेस ने लोकसभा से पहले भाजपा को घेरने की तैयारी कर ली है। किसानों के मुद्दों को भुनाने के लिए तीनों पार्टी पूरी तरह एक्टिव हो गई है। विपक्ष किसानों के मुद्दे को लेकर केंद्र व राज्य सरकार को घेरे हुए है। कचैड़ा गांव में जमीन अधिग्रहण के मसले पर विपक्षी पर्टियों ने हमला ओर तेज कर दिया है। इस बीच सपा सांसद में जेल में बंद किसानों से मुलाकात की है।

जेल में बंद किसानों से मिले सपा सांसद :

यूपी के नॉएडा जिले में स्थित कचैड़ा में हाईटेक सिटी प्रॉजेक्ट का निर्माण कार्य बंद कराने के आरोप में जेल में बंद 86 किसान व नेताओं की इस बार दिवाली लुक्सर जेल में ही मनेगी। वहीं इनको बगैर शर्त रिहा करने की मांग को लेकर आंदोलन तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच सपा के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जेल में बंद किसानों से मुलाकात की और उनकी सम्स्याने जानी। इस दौरान उन्होंने जेल में किसानों को पूरी मदद देने का आश्वासन दिया।

4 नवंबर को करेंगे भूख हड़ताल :

इसके बाद दादरी के बीजेपी विधायक तेजपाल नागर ने जेल में इन किसानों से मुलाकात की। इस दौरान किसानों ने विधायक को खरी-खोटी सुनाते हुए बगैर शर्त रिहा कराने, मुकदमे वापस लेने की मांग की। भाजपा विधायक ने डीएम से किसानों को जेल से रिहा करने पर बात की तो डीएम ने कहा कि किसानों पर दर्ज मुकदमे तभी वापस होंगे, जब वे आंदोलन न करें। किसानों ने डीएम के प्रस्ताव को ठुकराते हुए 4 नवंबर को भूख हडताल करने का ऐलान किया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें