लंबे समय तक हाशिये पर रहने के बाद समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चे का शिवपाल यादव ने गठन किया है। इसके बाद से सपा के नेताओं की उनपर प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गयी हैं। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह यादव ने अब शिवपाल यादव पर निशाना साधा है। मीडिया से बीतचीत में उन्होंने दावा करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में शिवपाल यादव के सेक्‍युलर मोर्चे के गठन से समाजवादी पार्टी पर इसका असर नहीं पड़ेगा। साथ ही कहा कि इससे ज्यादा इस मोर्चे के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। वहीँ सपा में सुलह की उम्मीदों पर भी संपा सांसद ने बड़ा बयान दिया है।

सुलह की नहीं बची कोई उम्मीद :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के सेक्‍युलर मोर्चे से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर तेज प्रताप सिंह यादव ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि नेता जी चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी में सुलह के सवाल पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि अभी तक शिवपाल जी की कोई बातचीत राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से नहीं हुई है। शिवपाल पहले ही कह चुके है कि वो यूपी की 80 सीटों पर अपने मोर्चे के प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारेंगे। इससे यह साफ हो जाता है कि यादव कुनबे में अब सुलह की कोई उम्मीद नहीं बची हैं।

महागठबंधन पर बोले सपा सांसद :

यूपी में महागठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में गठबंधन होगा और आने वाले लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित नतीजे देखने को भी मिलेगे। इससे पहले नवगठित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि उनका मकसद इस मोर्चे को एक बड़ी सियासी ताकत बनाकर देश-प्रदेश की सत्ता पर काबिज कराना है। देखना होगा कि समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चे का कैसा असर होता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें