देश जिस गंभीर स्थिति से गुजर रहा है, उसमें समाजवादी पार्टी

को जीतना जरूरी: अखिलेश यादव

आचार्य के जीवन संस्मरण सुनाते हुए अखिलेश ने बताया कि लोकनायक जयप्रकाश भी आचार्य नरेंद्र को अजातशत्रु मानते थे। समाजवादी पार्टी उनके विचारों से प्रेरित है, जिसका लक्ष्य सामाजिक विषमता को मिटाना है। देश जिस गंभीर स्थिति से गुजर रहा है, उसमें समाजवादी पार्टी को जिताना जरूरी है। देश की सुरक्षा के मामलों में चूक की आशंका जताते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जांच की मांग की है। मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आचार्य नरेंद्र देव की 63 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि समतामूलक समाज की स्थापना करने के लिए समाजवादियों को एकजुट होना होगा।

आतंकवाद समाप्ति कराना ही देश के लिए है सच्ची श्रद्धांजलि: अखिलेश यादव

आचार्य की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देते हुए अखिलेश ने देश में समाजवादी समाज के खिलाफ साजिश होने की आशंका जताई।  इस अवसर पर राजेंद्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, अवधेश प्रसाद, नरेंद्र वर्मा, राममूर्ति वर्मा, राजकिशोर सिंह, महबूब अली, इकबाल महमूद, संजय गर्ग एवं मनोज पांडेय ने भी विचार व्यक्त किए। लोकतंत्र सेनानी कल्याण समिति के बैनर तले चंद्रशेखर चबूतरे पर आयोजित स्मृति सभा में विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने कहा कि आचार्य नरेंद्र देव राजनीति में सत्य, अहिंसा व ईमान के पर्याय थे। उनके बताए रास्ते पर चलकर आतंकवाद समाप्ति कराना ही सच्ची श्रद्धांजलि है।

देश हित में मोदी और योगी का सहयोग सभी को करना चाहिए: अखिलेश यादव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आतंकवाद और बेईमानी के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। देश हित में मोदी और योगी का सहयोग सभी को करना चाहिए। विधायक विक्रमाजीत मौर्य व विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू ने नैतिकता और मर्यादा को राजनीति में प्रोत्साहन प्रदान करने पर बल दिया। सभा की अध्यक्षता धीरेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने की और जगदीश राय, प्रदीप शर्मा, रामाधार राजभर, प्रशांत राय, धीरज कुमार, पिंटू सिंह, चंचल चौबे व सत्यजीत राय ने विचार व्यक्त किए।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Up news” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें