11 मार्च को उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। सपा प्रत्याशी के नामांकन जुलूस में उनके सैंकड़ों समर्थक और पार्टी के बड़े नेता शामिल हुए थे। नागेंद्र सिंह पटेल को फूल-माला पहना कर उनका स्वागत किया गया। इस दौरान सपा प्रत्याशी के समर्थकों के हाथों में कई बैनर थे जिसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ पार्टी के अन्य बड़े नेताओं की तस्वीरें थी। मगर इस तस्वीर में एक चेहरा ऐसा भी था जिसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गये थे।

सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन :

इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा उप चुनाव में सपा प्रत्याशी नागेंद्र सिंह पटेल ने नामांकन दाखिल किया। सपा प्रत्याशी के साथ इस दौरान भारी संख्या में समर्थकों का हुजूम मौजूद रहा था। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेता भी नागेंद्र पटेल के साथ मौजूद थे। हालाँकि पुलिस प्रशासन ने सपा प्रत्याशी के साथ सिर्फ 5 लोगों को नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति दी। सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल के साथ सपा राष्ट्रीय महासचिव इन्द्रजीत सरोज और एमएलसी वासुदेव यादव उनके साथ मौजूद रहे थे।

पोस्टरों में दिखी अतीक अहमद की तस्वीर :

सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने के बाद नागेंद्र सिंह पटेल ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके मंच पर स्वागत के लिए बड़ा पोस्टर लगा था जिसमें अखिलेश से लेकर नरेश उत्तम सहित समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं की तस्वीरें लगी हुई थी। इस तस्वीरों में सपा के बड़े नेताओं के जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद की तस्वीर भी दिखाई दी। इसके बाद से चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं कि सपा को जीतने के लिए अतीक अहमद का सहारा लेना पड़ रहा है। इस मामले पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सफाई पेश की।

phulpur bye poll

ये भी पढ़ें : फूलपुर उपचुनाव में रिकॉर्ड वोटों से जीतेगी भाजपा- डिप्टी CM

 

समाजवादियों की लेंगे मदद :

सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस उपचुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी समाजवादियों की मदद ली जायेगी। मगर अपने बयान में उन्होंने कहीं भी अतीक अहमद का नाम नहीं लिया। साथ ही उन्होंने जिले के बसपा समर्थकों से भी सपा के लिए वोट करने की अपील की। बता दें कि ये वही अतीक अहमद हैं जिन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट दिए जाने पर अखिलेश मुलायम-शिवपाल से टकरा गये थे। इसके बाद सपा अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश यादव ने अतीक अहमद का कानपुर कैंट से टिकट काट दिया था।

 

ये भी पढ़ें : 27 बैंकों के कर्जदार कोठारी की मुश्किलें बढीं, सेटलमेंट का नहीं मिला मौका

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें