2019 लोकसभा चुनाव इत्रनगरी कन्नौज लोकसभा से लड़ सकते है सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

सभी की निगाहे यह जानने की है की इस बार 2019 लोकसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कहाँ से लड़ने वाले है चुनाव।  जिसे जानने के लिए सभी की दिलचस्पी बनी हुई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव एक बार फिर अपने पुराने संसदीय क्षेत्र की ओर अधिक ध्यान दे रहे हैं। मिशन 2019 में इत्रनगरी कन्नौज लोकसभा से अखिलेश यादव का प्रत्याशी होना तय है। वह भी इस क्षेत्र के लिए काफी गंभीर हैं। सांसद डिंपल यादव के इस बार चुनाव लडऩे से इन्कार करने के कारण अब अखिलेश यादव यहां से फिर ताल ठोकेंगे।

  • पिछले लोकसभा चुनाव से सियासी दलों को सोशल मीडिया की अहमियत समझ में आई।
  • इस बार सभी दल चुनाव से पहले ही अपना आइटी (इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी) सेल मजबूत करने में जुटे हैं।

सोशल मीडिया के प्रति ग्रामीणों को किया जायेगा जागरूक

वही जैसे जैसे सभी पार्टियाँ इस चुनाव के लिएजुट चुकी है ठीक वैसे ही समाजवादी पार्टी भी एक कदम आगे रखने को तैयार है, जो कि सोशल मीडिया के प्रति ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए ई-चौपाल का आयोजन कर रही है। पहली चौपाल कन्नौज में लगेगी। इसमें पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहेंगे। उनके साथ ट्विटर के ग्लोबल वाइस प्रेसीडेंट कॉलिन क्रोवेल होंगे। अखिलेश ई-चौपाल की शुरुआत उमर्दा ब्लाक के गांव चंदुआहार से करेंगे। वह कल यहां पहुंचेगे।

चर्चा करने के लिए अब फेसबुक और ट्विटर बन चुके है इसके मुख्य मंच

इस समय जैसे जनता के लिए सोशल नेटवर्क का क्रेज बन चूका है उसी के मध्यनजर सपा द्वारा चौपाल में सोशल मीडिया के बारे जानकारी देने के साथ ही ट्विटर से अवगत कराया जाएगा। अकाउंट बनाने से लेकर उसे चलाने की जानकारी दी जाएगी। चौपाल के दौरान मंच पर सिर्फ अखिलेश और कॉलिन रहेंगे। 2014 का लोस चुनाव छोड़ दें तो इससे पहले चुनावी चर्चा पान की दुकानों, चाय की दुकानों व गांव की चौपालों पर ही होती थी।

  • मगर अब वही चर्चा, सोशल मीडिया पर होती है।
  • फेसबुक और ट्विटर इसके मुख्य मंच बन चुके हैं।
  • यहां फोटो के साथ लाइव बहस भी होती है।
  • यहां तक कि पार्टियां फेरबदल व कार्यक्रम आदि की जानकारी भी सोशल मीडिया के माध्यम से दे रही हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें