2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संगठन को मजबूती देना शुरू कर दिया है। इसके अलावा सपा के कद्दावर नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी अखिलेश यादव के समर्थन में बयान देना शुरू कर दिया है। सियासी गलियारों में इन दिनों शिवपाल यादव को सपा का राष्ट्रीय महासचिव बनाये जाने की खबरें तेजी से चल रही हैं। इस बीच मिर्जापुर पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने शिवपाल यादव को लेकर बड़ा बयान दे दिया है जिसके बाद नयी चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं।

मिर्जापुर पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष :

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने पार्टी के जिला संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए संगठन की बैठक लेना शुरू कर दिया है। इसी बीच मिर्जापुर जिले में पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भाजपा पर सड़कों के गड्ढा मुक्ति के नाम पर प्रति वर्ष करोड़ों रूपये के घोटाला करने का आरोप लगाया है। भाजपा सरकार को फेल बताते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने किये किसी वादे पर खरी नहीं उतर पायी है। पत्रकार वार्ता में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि भाजपा शासन काल में महंगाई अपने चरम पर पहुँच चुकी है। इसमें खाद, बीज और बिजली के दामों में बृद्धि हुई है। भाजपा ने दो करोड़ रोजगार देने की बात कही थी, किसानों की आय दुगनी करने की बात कही मगर आज कोई भी वादा भाजपा पूरा करने में असफल रही है।

 

ये भी पढ़ें: सिपाही ने लिखी चिट्ठी- ‘साहब छुट्टी दे दो परिवार बढ़ाना है’

 

शिवपाल पर बोले नरेश उत्तम :

सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पर पूछे गए सवाल पर नरेश उत्तम ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी में है, उनके नेता है और समाजवादी परिवार में कोई दरार नहीं है। उन्होंने प्रदेश के योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दो साल होने वाले हैं और अब जनता कहने लगी है कि भाजपा से सपा सरकार बेहतर थी। इन्होंने 2 सालों में कोई काम नहीं किया, सिर्फ अखिलेश सरकार के कामों पर अपना शिलापट लगा कर उसका उद्घाटन कर रहे है। नरेश उत्तम ने सपा संगठन पदाधिकारियों से राजनैतिक और सामाजिक समीकरण को लेकर फीड बैक लिया।

 

ये भी पढ़ें: स्पेशल 26 देख बना डाली फर्जी CBI टीम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें