सपा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब राजनीति के बाद बिजनेस के क्षेत्र में किस्मत आजमाने की तैयारी में है। अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ बिजनेस पार्टनरशिप करने जा रहे है। इसके लिए अखिलेश यादव ने लोक निर्माण विभाग से होटल बनवाने की अनुमति मांगी है।

दरअसल अखिलेश यादव ने लखनऊ के हजरतगंज में ए विक्रमादित्य मार्ग पर हेरिटेज होटल का निर्माण कराने के लिए अनुमति मांगी है। राजनीति में विपक्ष को नाको चने चबवाने वाले अखिलेश अब व्यवसाय के क्षेत्र में कूद पड़े है। अखिलेश अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ भागीदारी करके बिजनेस करेंगे।

SP supremo Akhilesh Yadav will start hotel business

अपनी खाली पड़ी जमीन 1-ए विक्रमादित्यमार्ग का भूखंड अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ मिलकर खरीदा था। अखिलेश यादव इस जमीन पर एक हिबिस्कस हेरिटेज (HIBISCUS HERITAGE) नाम से होटल खोलने जा रहे है।

इसके लिए अखिलेश ने लखनऊ विकास प्राधिकरण से मैप के लिए अप्लाई किया है। एलडीए की अपत्ति के बाद संसोधित मैप भी जमा कर दिया है।

SP supremo Akhilesh Yadav will start hotel business

लखनऊ: समाजवादी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कब और किससे खरीदी थी जमीन:

अखिलेश यादव ने 1-ए विक्रमादित्य में साल 2005 में ये जमीन खरीदी थी। ये जमीन उज्जवला रामनाथ पत्नी स्व. कमल रामनाथ से अखिलेश यादव ने करीब 39 लाख रुपये में खरीदी थी। इस समय इस जमीन की करोड़ों की हो गई है।

SP supremo Akhilesh Yadav will start hotel business

बंगले पर मचा था खूब घमासान:

बता दें कि अखिलेश यादव के बंगला खाली करने के बाद जमकर घमासान मचा था। सुप्रीम कोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया था।

इसके बाद सभी ने बंगला खाली कर दिया था लेकिन अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने बंगला खाली करने के लिए कुछ दिन की मोहलत मांगी थी।

SP supremo Akhilesh Yadav will start hotel business

मोहलत न मिलने के बाद अखिलेश ने बंगला तो खाली कर दिया लेकिन बंगला खाली करने के बाद जो तस्वीरें सामने आई थी उसने सभी को चौका दिया। बंगला पूरी तरह से तहस नहस न था।

बंगले के टाईल्स और दीवारे क्षतिग्रस्त थी। इसके बाद अखिलेश विपक्ष के निशाने पर आ गए थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें