जिंदगी और मौत की जंग लड़ते लड़ते आखिरकार आईपीएस सुरेंद्र दास ने आज दोपहर 12 बजकर 19 मिनट पर अंतिम सांसे ली लेकिन वहीं 5 दिन से अस्पताल में मौजूद सुरेंद्र दास की मां अभी भी यकीन नहीं कर पा रही हैं कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा है.

एसपी सुरेंद्र दास का आज हुआ निधन:

कानपुर शहर के एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास ने कुछ दिन पहले जहर खा लिया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहाँ उनकी स्थिति गम्भीर बनी हुई थी. वहीं आज 5 दिन बाद आईपीएस सुरेंद्र दास ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

लेकिन उनकी बूढी माँ को अभी भी अपने बेटे की मौत का यकीन नहीं हो पाया है. वो बार-बार सिर्फ यही कह रही हैं कि मेरा बेटा अस्पताल में है, ठीक हो जाएगा.

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=naJidPeH5xI&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/SP.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

यह सब देख कर अस्पताल में मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों की आंखों में आंसू आ गए और आईपीएस सुरेंद्र दास की मां को बड़े ही सम्मान के साथ उठाकर बाहर लाए.

उन्हें उसी गाड़ी में बैठा कर पुलिस लाइन ले गए, जिस गाड़ी में आईपीएस सुरेंद्र दास चलते थे.

खाया था जहर: 

बता दें कि आज सुबह से ही आईपीएस सुरेंद्र दास की हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी. जिसको लेकर डॉक्टर हर मुमकिन कोशिश कर रहे थे कि सुरेंद्र दास को बचाया जा सके.

इसी बीच सबसे पहले आईपीएस सुरेंद्र दास का लिवर किडनी ने उनका साथ छोड़ा. तो वहीं कुछ देर बाद हृदय ने भी काम करना बंद कर दिया.

और अंत में डॉक्टरों को बाहर आकर वो दुखद खबर मौके पर मौजूद पुलिस के अधिकारियों को बाहर आकर देनी पड़ी,जिसे कोई सुनना नहीं चाहता था.

वहीं जब यह जानकारी पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर मौजूद आईपीएस सुरेंद्र दास की मां और भाई को दिया तो सुरेंद्र दास की मां तुरंत बोल पड़ी, कि ‘झूठ बोल रहे हो अभी मेरा बेटा ठीक है और उसका अंदर इलाज चल रहा है’.

इतना कहते ही जोर-जोर से रोने लगी. यह सब देख मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों के साथ साथ सुरेंद्र दास के मौजूद रिश्तेदारों की आंखों में भी आंसू आ गए.

सभी लोग उनकी मां को शांत कराने में लग गए लेकिन मां को यकीन नहीं हो पा रहा था कि अब उनका बेटा इस दुनिया में नहीं रहा है.

कानपुर से संवाददाता अवनीश कुमार की रिपोर्ट 

वहां अपनी मां की उंगली छोड़ कर इस दुनिया से बहुत आगे जा चुका है……

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें