यूपी के रायबरेली जिला के सदर क्षेत्र से पूर्व विधायक अखिलेश सिंह ने रायबरेली पुलिस को फिर से घेरा है। पूर्व विधायक ने एसपी रायबरेली शिवहरि मीणा पर आरोप लगाते हुए अपने बयान में कहा कि एसपी जिलापंचायत सदस्य की हत्या करवाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि एसपी ने वीरेंद्र यादव पर 25 हजार का इनाम घोषित करके एसपी रायबरेली ने शो नहीं किया। आरोप है कि एसपी फाइल दबाये हुए हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा आखिर आप ने इनाम शो क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि एसपी रायबरेली वीरेंद्र यादव की फर्जी एनकाउंटर में हत्या करना चाहते हैं। पूर्व विधायक के इस बयान से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है वहीं राजनीतिक गलियारों में भी अखिलेश सिंह चर्चा का विषय बने हुए हैं।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में रेलकोच कारखाने में ठेकेदारी और वर्चस्व को लेकर मारपीट और हवाई फायरिंग हुई थी। सूचना पर मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई थी। पुलिस ने मारपीट व हवाई फायरिंग के मामले में दो दर्जन लोगों के खिलाफ सम्बन्धित धाराओं में केस दर्ज किया था। घायल के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज घायल अभय सिंह के पिता दिनेश प्रताप सिंह निवासी सहजौरा थाना गुरुबख्शगंज ने भी कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र दिया था।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य वीरेन्द्र यादव, भोला यादव, लाला यादव, सुशील यादव, आरपी सिंह निवासी मुंशीगंज थाना भदोखर जिला रायबरेली समेत एक दर्जन अज्ञात लोगों के विरुद्ध धारा रंगदारी मांगने, बलवा व जानलेवा हमला करने सहित सात धाराओं में मुकदमा लिखा है। उसका पुत्र पहिया कारखाने में मजदूरों को देखने गया था। इसी बीच आरोपियों ने उसके पुत्रसे कारखाने में काम करने के एवज में डेढ़ लाख रुपये रंगदारी मांगनी शुरु कर दी। मना करने पर जान से मारने की नीयत से आरोपियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। अभय को पकड़कर असलहे की बट से बुरी तरह से मारा, जिससे उसे गंभीर चोट भी आई थी।

ये भी पढ़ें- देश के टॉप थ्री थानों में शुमार गुडंबा में महिला की गला दबाकर हत्या

ये भी पढ़ें- देवरिया में दबंगों ने पेड़ से बांधकर लड़के को बेल्ट से पीटा, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद में डबल मर्डर: एक युवक की गला रेतकर दूसरे की गला घोंटकर हत्या

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में अमीनाबाद के सर्राफ की बस में गोली मारकर हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें