समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अपनी सीट को लेकर घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में यूपी के कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे जबकि उनके पिता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। इस ऐलान के बाद अब सपाइयों ने अखिलेश यादव से कन्नौज नहों किसी अन्य सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की मांग की है।

सपाइयों ने की मांग :

यूपी के बदायूं जिले में सपा के नगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष और सपा अल्पसंख्यक सभा के पूर्व जिला अध्य्क्ष अफसर अली खान ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखकर बदायूं सीट से लोकसभा से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजे पत्र में लिखा है कि इस समय बदायूं लोकसभा के हालात बद से बदतर हैं।उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजे पत्र में लिखा है कि इस समय बदायूं लोकसभा के हालात बद से बदतर हैं। धर्मेंद्र यादव और आबिद रजा में खुली जंग चल रही है। धर्मेंद्र यादव पर पार्टी विरोधी और मुस्लिम विरोधी होने के आरोप लग रहे हैं।

नेताओं में छिड़ी है जंग :

उन्होंने कहा कि 29 जुलाई को हुए समाजवादी पार्टी के सम्मेलन में सांसद के सामने मुसलमानों पर अभद्र टिप्पणी की गई थी। हाल में रामेश्वर यादव ने हुजूर पाक की शान में गुस्ताखी कर जो कमेंट लिखा है, वो सांसद के पक्ष में लिखा है, जिससे जिले के मुसलमानो में रोष है। धर्मेंद्र यादव मुस्लिम विरोधी कार्य करते हैं। भाजपा एवं आरएसएस से सांठगांठ रखते हैं। हालाँकि इस पत्र पर अब तक समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व या अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें