उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में महिला ट्रैफिक सिपाही द्वारा नो पार्किंग जोन में खड़ी कार का चालान कर दिया गया। जिसके बाद कार स्वामी भाजपा समर्थक और भाजपा नेताओं का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने महिला कॉन्स्टेबल को जमकर खरी-खोटी सुनाई। इतना ही नहीं भाजपा के महानगर अध्यक्ष ने भी महिला सिपाहियों को सही से ड्यूटी करने और अपराधियों को पकड़ने की नसीहत दे डाली। हालाँकि बाद में ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियो ने भाजपा नेताओं को शांत किया। वहीं इस मामले में एसपी सिटी ने खेद जताते हुए कहा कि इस संबंध में जाँच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

दरअसल, मेरठ यातायात पुलिस ने शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से लागू करने और महिला सुरक्षा से सबंधित समस्याओं से निजात पाने के लिए भीड़भाड़ और स्कूल-कॉलेजों के बाहर ‘ट्रैफिक एंजेल्स‘ यानि स्कूटी पर दो महिला कॉन्स्टेबलो को ड्यूटी पर लगाया है। इसी क्रम में लालकुर्ती थाना इलाके आरजी इंटर कॉलेज के बाहर ‘ट्रैफिक एंजेल्स‘ के रूप में दो महिला कॉन्स्टेबल ड्यूटी पर थी। इसी दौरान उन्हें एक वैगन आर कार लावारिश हालत में नो पार्किंग जोन में खड़ी मिली, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए उक्त कार का चालान काट दिया। थोड़ी देर बाद वहाँ कार स्वामी नीरज भी आ गया और चालान काटने से भड़क गया। मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ लिया एवं कार मालिक ने भाजपा के नेताओं को इकट्ठा कर लिया। इस दौरान भाजपा के महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन अपने कार्यकर्ताओं के संग आ धमके और उल्टा महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को शिष्टाचार और ईमानदारी से ड्यूटी करने का पाठ पढ़ाने लगे ।

ठीक से ड्यूटी करने की दी नसीहत

इतना ही नहीं जब महिला पुलिसकर्मियों ने अपनी बात रखी तो भाजपाइयों ने उन्हें ठीक से ड्यूटी करने की नसीहत दे डाली और जमकर खरी खोटी सुनाई। सूचना मिलने पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर मौके पर पहुँचे और मामले को रफा-दफा कर दिया। वहीं इस मामले में एसपी सिटी ने खेद जताते हुए कहा कि इस संबंध में जाँच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें