पुलवामा जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को आत्मिक नमन: अखिलेश यादव

एक तरफ पुरे देश में जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले से माहौल पूरी तरह गर्म है वही भारतीय राजनैतिक भी पूरी तरह से गर्म है।पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 42 सीआरपीएफ जवानों में यूपी के भी 12 लोग शामिल हैं। इनमें कन्नौज के एक लाल के शहीद होने के बाद गांव में मातम का माहौल है। पूरे जिले में आक्रोश है कि भारत कब आतंकवादियों का खात्मा कर सकेगा। समजावादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी दुख की इस घड़ी में कन्नौज पहुंचे और शहीद के परिवार से मुलाकात की। आपको बता दें कि पुलवामा हमले में कन्नौज जिले के इंदरगढ़ के सुखसेनपुर के निवासी सीआरपीएफ जवान प्रदीप सिंह यादव भी शहीद हो गया था।

  • खबर मिलते ही परिजनों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा और जिले में शोक की लहर दौड़ गई।
  • प्रदीप सिंह यादव श्रीनगर में 115 बटालियन में सिपाही थे।
  • घर में उनकी पत्नी नीरज देवी और दो बेटियां- सुप्रिया यादव (10) सोना यादव (ढाई साल) हैं।
पिता ने बेटे को और बच्चों ने अपने पिता को खोया: अखिलेश यादव
अखिलेश ने परिवार से उनके आवास में मुलाकात की और शहीद के परिजनों को पूरा भरोसा दिलाया की इस दुख की घड़ी में समाजवादी पार्टी उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि एक पिता ने बेटे को और एक बच्चों ने अपने पिता को खोया है। पुलवामा हमले में अपनी शहादत से शौर्यता की गाथा लिखने वाले शहीद प्रदीप सिंह अमर रहें। भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि जब जनता ने पांच साल दिए थे तो इंटेलिजेंस फेल क्यों हुआ। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए वहीं 40 से अधिक जवान घायल हैं। फिदायीन हमले के बाद देश की राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने शहीदों की श्हादत को नमन तो किया पर इस मौके पर भी भाजपा सरकार को नसीहत देने से पीछे नहीं हटे।
  • समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से भाजपा सरकार को नसीहत दी है।
  • अखिलेश यादव ने कहा ‘ जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को आत्मिक नमन।
  • जम्मू-कश्मीर में जिस प्रकार हालात बेक़ाबू हो रहे हैं, उससे पूरे देश में आक्रोश जन्म ले रहा है।
  • भाजपा सरकार को चुनावी राजनीति छोड़कर देशहित में सक्रिय होना चाहिए’।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Up news” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें