स्पेशल पुलिस ऑफिसर का नाम मिलते यूपी में तैनात एसपीओ खुद को पुलिस अधिकारी समझने लगे हैं और ये पुलिस के नाम पर गुंडई पर उतर आये हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला का है। यहां विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) की बीच सड़क पर गुंडई देखने को मिली। इस गुंडे एसपीओ ने पहले एक दुकान पर खड़े ग्राहक से तू-तू, मैं-मैं की। बात बड़ी तो हाथापाई होने लगी।

इस दौरान इस गुंडे एसपीओ और उसके हलवाई बाप ने ग्राहक को पुलिस के सामने बुरी तरह पीटा लेकिन वर्दीधारी सिर्फ बीच बचाव करते रहे। इस घटना का मौके पर मौजूद एक शख्स ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अब देखने वाली बात ये होगी की पुलिस के नाम पर वसूली करने और लोगों से अभद्रता करने वाले इन गुंडों (एसपीओ) पर पुलिस कोई कार्रवाई कर पाती है या ये गुंडे ऐसे ही लोगों से पुलिस की सरपरस्ती में अभद्रता करते रहेंगे।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=b1taA-dc01o&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/1529468548791_Untitled-1-copy.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”true” ytcontrol=”true”][/hvp-video]  

एसपीओ और उसके हलवाई बाप ने ग्राहक को पीटा

जानकारी के मुताबिक, मामला हरदोई जिला के सिनेमा चौराहा का है। यहां हलवाई का ठेला लगाने वाला एक शक्स जिसका बेटा दीपू, जो कि एसपीओ है। वह एक ग्राहक से किसी बात पर झगड़ा कर रहा था। बात गाली-गलौज से लेकर मारपीट तक पहुंच गई। हलवाई और उसके एसपीओ बेटे ने ग्राहक को बुरी तरह मारना पीटना शुरू कर दिया। जिसे देखकर चौराहे पर तैनात और दो सिपाही भी आ गए और उन्होंने बीच-बचाव करके पीड़ित व्यक्ति को घर भेजा। लेकिन एसपीओ की गुंडई इस कदर बढ़ी है कि पुलिस की मौजूदगी में भी वह सख्श को पीटकर बेइज्जत कर रहा था। एसपीओ और उसके बाप की इस गुंडई का वहां खड़े एक युवक ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अब देखना ये होगा कि पुलिस इस वीडियो को संज्ञान में लेकर कोई एक्शन लेती है नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा।

एसपीओ पुलिस के नाम पर कर रहे अवैध वसूली

जिन एसपीओ को पिछले वर्षों यूपी के जिलों के कप्तानों ने नियुक्त किया था वह अब गुंडई और नेतानगरी पर उतर आये हैं। सड़कों के किनारे और फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले ठेले, खुमचे वालों से ये एसपीओ अपने-अपने क्षेत्र में अवैध वसूली कर रहे हैं।दरअसल पुलिस कप्तानों ने इन एसपीओ को पुलिस की मदद के लिए तैनात किया था, लेकिन ये जनता के बीच उनकी समस्याएं पुलिस तक पहुँचाने का कार्य ना करके जनता को प्रताड़ित कर उन्हें फर्जी केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देकर धन उगाही में जुटे हुए हैं। इस घटना के बाद लोगों का कहना है कि ये गुंडे अपनी गुंडई पर उतारू हैं और रोजाना मारपीट कर रहे हैं। इनके खिलाफ पुलिस को एक्शन लेना होगा नहीं तो ये और गुंडई करेंगे।

ये भी पढ़ें- एसपीओ गुंडई पर उतरे, पुलिस के सामने मारपीट का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- चारबाग: होटल SSJ इंटरनेशनल और विराट इंटरनेशनल में लगी भीषण आग

ये भी पढ़ें- होटल SSJ और विराट इंटरनेशनल में आग लगने से एक बच्ची सहित 4 के जिंदा जलने की सूचना

ये भी पढ़ें- मथुरा में ट्रिपल मर्डर: तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- होटलों में भीषण आग: होटल प्रबंधन की लापरवाही से 4 की मौत के बाद मचा हाहाकार

ये भी पढ़ें- एशिया में सबसे ज्यादा अकेले चारबाग में 400 से ज्यादा होटल, अवैध होटलों की भरमार

ये भी पढ़ें- माँ ने की थी अपनी 6 वर्षीय बेटी की हत्या, पति सहित गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- चारबाग होटल अग्निकांड में मुकदमा दर्ज, देखें मृतकों के नाम की सूची

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा में अब तक यूपी STF ने 59 लोगों को किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- पुलिस भर्ती परीक्षा देकर लौट रही युवती की सड़क हादसे में मौत, 5 अन्य घायल

ये भी पढ़ें- कृष्णा वार्ष्णेय की हत्या का खुलासा, एक नाबालिग सहित दो आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- आलमबाग: दुकान से घर जा रहे मोबाइल कारोबारी की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- जांबाज सिपाही ने अपनी जान पर खेलकर बचाई आग की लपटों में घिरे 9 लोगों की जान

ये भी पढ़ें- महराजगंज: ट्रक और टेम्पो की भीषण टक्कर में 7 की मौत, 2 घायल

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री राजनाथ सिंह 20 जून से दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर, योग दिवस में होंगे शामिल

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने 5 किमी पैदल मार्च कर लिया ईद की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें