राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम के पास ट्रॉली बैग में मिली युवती की हत्या के बाद उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए बैंगनी रंग के ट्रॉली बैग का इस्तेमाल किया गया था। कपड़े को बैंगनी कपड़े से बांधा भी गया था। शव मिलने की सूचना पर गोसाईंगंज इंस्पेक्टर अजय त्रिपाठी इकाना स्टेडिम के पास गोमती नदी के पुल के नीचे घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने महिला एसआई से ट्रॉली बैग को पूरा खुलवाया तो पता चला कि युवती का चेहरा कूचा गया था। उसके चेहरे और पेट पर जलाए जाने के निशान थे। शरीर के अन्य हिस्सों में भी जले के निशान मिले हैं। पुलिस के मुताबिक युवती ने नारंगी पैंट पहन रखी थी। शरीर के ऊपरी हिस्से में कुर्ता और दो स्वेटर थे। इंस्पेक्टर का कहना है कि युवती के शव से काफी बदबू आ रही थी। आशंका है कि शव दो से तीन दिन पुराना है। शव को कब लाकर फेंका गया ये तो पता नहीं चला, लेकिन लाश की हालत देखकर लग रहा है कि शव दो से तीन दिन पुराना है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]घटना स्थल पर मिली आपत्तिजनक चीजें और शराब की खाली बोतलें [/penci_blockquote]
घटनास्थल पर छानबीन के दौरान पुलिस को ट्रॉली बैग के पास ही झाड़ियों में काफी संख्या में आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। घटनास्थल से कुछ दूरी पर पुलिस को युवती के कपड़े और अंडर गारमेंट भी मिले हैं। यह कपड़े हत्या कर फेंकी गई युवती के हैं या किसी अन्य के, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। घटनास्थल को देख कर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि अय्याशी का अड्डा बना हुआ है। पुलिस को मौके पर शराब की बोतलें। नशे के इंजेक्शन और दवाइयों के रैपर भी मिले हैं। घटनास्थल के आस-पास काफी संख्या में आपत्तिजनक चीजे पड़ी हुईं थीं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]यहाँ तो अक्सर लड़के-लड़कियां आपत्तिजनक हालत में बैठे दिखते हैं- ग्रामीण [/penci_blockquote]
कुछ ग्रामीणों ने बताया कि घटनास्थल पर कई लड़के-लड़कियां अक्सर आपत्तिजनक हालत में दिखते हैं। पुलिस की गश्त भी वहां नहीं होती है। लोगों ने बताया कि घटनास्थल तक दो रास्तों से आसानी से पहुंचा जा सकता है। एक सड़क इकाना स्टेडियम के सामने जंगल के पास आकर समाप्त होती है। जंगल से होते हुए गोमती नदी पुल के नीचे पहुंचा जा सकता है। एक अन्य रास्ता सीजी सिटी की तरफ से आता है। यह सड़क भी जंगल तक जाती है। दोनों ही रास्तों से अक्सर युवक-युवतियां जंगल के पास ही गाड़ियां खड़ी करके पुल के नीचे जाते हैं। पुलिस भी यही कयास लगा रही है कि इन्हीं दोनों रास्तों में से किसी एक से शव को मौके तक ले जाया गया। पुलिस को यह भी शक है कि घटनास्थल के बारे में कोई अच्छी तरह से जानता था। इस लिए ही शव को इतनी अंदर ले जाकर ठिकाने लगाया गया। क्योंकि घटनास्थल तक पहुंचने वाला तीसरा रास्ता काफी कठिन है। वहां से घटनास्थल तक पहुंचा खतरे से खाली नहीं है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सड़क पर लिखे हुए थे लड़के-लड़कियों के नाम [/penci_blockquote]
सीजी सिटी की तरफ से आने वाली सड़क का उपयोग कम ही लोग करते हैं। पुलिस छानबीन के दौरान उक्त सड़क पर पहुंची तो कई लड़के-लड़कियों के नाम लिखे हुए थे। कुछ आपत्तिजनक बातें भी लिखी गई थीं। पुलिस ने घटनास्थल व उसके आस-पास कई जगह छानबीन भी की। पुलिस पास में ही मौजूद गांव मस्तेमऊ में रहने वाले ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रही है। साथ ही ट्रॉली बैग में शव देखने वाले युवकों से भी बात की जा रही है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]युवती की कहीं और हत्या करके शव फेंका[/penci_blockquote]
युवती की हत्या कहीं और की गई या घटनास्थल पर पुलिस इस संबंध में पड़ताल कर रही है। फिलहाल पुलिस आशंका व्यक्त कर रही है कि युवती की हत्या कहीं और की गई। इसके बाद शव को ट्रॉली बैग में रख कर घटनास्थल तक लाया गया। पुलिस इस बारे में भी छानबीन कर रही है कि युवती का चेहरा किस चीज से जलाया गया था। घटनास्थल से कुछ दूरी पर पुलिस को जले हुए टायर और लकड़ी के अवशेष मिले हैं। पुलिस आशंका व्यक्त कर रही है कि वारदात में कई लोग शामिल रहे होंगे क्योंकि घटनास्थल तक शव को कोई व्यक्ति अकेले लेकर नहीं पहुंच सकता है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]थानों और आसपास के जिलों को भेजी गई सूचना[/penci_blockquote]
इंस्पेक्टर गोसाईंगंज ने बताया कि इस पूरे मामले में पुलिस युवती के शव की पहचान का प्रयास कर रही है। उनका कहना है कि वारदात में शामिल लोगों तक पहुंचने के लिए युवती के शव की पहचान होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि युवती के शव मिलने की सूचना शहर के सभी थानों और आसपास के जनपद की पुलिस को भेज दी गई है। युवती की फोटो भी वॉट्सऐप पर भेजी गई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें