शुक्रवार की सुबह न्यू बंसल फार्म ड्रग एजेंसी के लिये कहर बनकर टूटी। सुबह अचानक ड्रग एजेंसी की तीन मंजिला इमारत को आग की लपटों ने अपने आगोश में ले लिया जिसके बाद से इलाके में चीख पुकार मच गयी। आग की सूचना मिली तो दमकल की दो गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिये मौके पर पहुंची.

खत्म हुआ दमकल की गाड़ी का पानी :

बेकाबू हो चुकी आग के आगे दमकल विभाग एक बार फिर बेबस और आग पर काबू पाने में नाकाम साबित रहा। आग लपटों ने समूची बिल्डिंग को अपने अंदर समा लिया. इसी दौरान बिल्डिंग में बने घर मे रखे घरेलू सिलेंडर से भी ब्लास्ट होने की खबर आग की तरह समूचे इलाके में फैल गयीं.

सात घंटे बाद पाया गया आग पर काबू:

घण्टों मशक्कत के बाद भी दमकल विभाग आग पर काबू नहीं पा सका.इसके बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमले ने एनडीआरएफ और एसएसबी की सहायत से आग पर काबू पाने की कवायद की. तकरीबन 7 से 8 घण्टे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

लाखों की संपत्ति हुई स्वाहा:

बताया जा रहा है कि इस भीषण आग की लपटों में लगभग ढाई करोड़ की सम्पत्ति जलकर स्वाहा हो गयी। वहीं शहर के बीचों बीच लगी आग को बुझाने में दमकल विभाग नाकाम रहा.वहीं आग पर काबू पाने गयी दमकल विभाग की गाड़ी का पानी भी खत्म हो गया। लोगों ने आरोप लगाया कि दमकल विभाग आधे भरे टैंकों के साथ आग पर काबू पाने पहुंचा था.

सवा करोड़ की दवाए एजी में जली:

आग के तांडव की सूचना मिली तो सीओ सिटी नगर मजिस्ट्रेट व एसडीएम भी मौके पर पहुंच गये। दमकल विभाग जब कोशिश में  नाकाम रहा तो एनडीआरएफ और एसएसबी की टीमें भी मौके पर पहुंच गयीं। जिसके बाद तकरीबन 1 बजे दोपहर तक आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका।

बताया जा रहा कि ड्रग एजेंसी में लगभग सवा करोड़ रूपयों की दवाएं थीं जो पूरी तरह से जलकर खाक हो गयीं।

रिपोर्ट:मोहम्मद आमिर

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश न्यूज़ ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”list” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें