राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ रहे अपराध के चलते मंगलवार को बैंकों में लेनदेन को लेकर काफी भीड़ रही। इसको देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ कलानिधि नैथानी, सीओ हज़रतगंज अभय कुमार मिश्रा और इंस्पेरक्टर हज़रतगंज राधा रमन सिंह ने बैंक के अंदर और बाहर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने ग्राहकों और बैंक परिसर में खड़े लोगों की तलाशी लेकर उनकी आईडी की भी जांच की।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]एसएसपी कलानिधि ने किया बैंक का निरीक्षण[/penci_blockquote]
राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बैंक में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस बल के साथ निरीक्षण कर चेकिंग की। उन्होंने बैंक के सुरक्षा गार्ड और बैंककर्मियों से पूछताछ की। एसएसपी ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखे। एसएसपी ने बैंक परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए बैंक परिसर में मौजूद चेकिंग रजिस्टर का मुआयना किया। एसएसपी ने प्रतिदिन बैंक चेकिंग प्रातः 10.00 बजे समय से कराये जाने के आदेश दिए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत बैंक के अधिकारियों/बैंक मैनेजर से भी वार्तालाप करते हुए व उनके डिवीजन,व अन्य शखाओ को चेक किया गया। बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों, फायर सेफ्टी को भी भली-भांति चेक करते हुए जनपद में हो टप्पेबाजी की घटनाओं के दृष्टिगत अकारण बैंक परिसर में घूम रहे लोगो से भी पूंछतांछ की गई।वहीं टीम ने बैंक के बाहर खड़े लोगों से भी पूछताछ की और ग्राहकों के पहचान पत्र भी देखे। इस मौके पर सीओ हज़रतगंज और इंस्पेरक्टर हज़रतगंज, सभी दरोगा व सिपाहियों ने संदिग्ध व्यक्तियों से भी पूछताछ की। एसएसपी ने बताया कि ये रूटीन चेकिंग और निरीक्षण था।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अचानक पुलिस देख घबरा गए लोग[/penci_blockquote]
सुबह बैंक खुलते ही ग्राहकों की भीड़ थी। अचानक बैंक में पहुंची पुलिस देख कर वहां मौजूद उपभोक्ता दहशत में आ गए। इस दौरान काफी देर तक काम प्रभावित रहा। यह चेकिंग अभियान यूपी के सभी जिलों में समय-समय पर चलाया जा रहा है। पुलिस के जाने के बाद बैंक में मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। अचानक पुलिस देख एक दूसरे से पूछ रहे थे कि क्या हो गया इतनी पुलिस एकदम कैसे आ गई।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]इससे पहले भी बैंकों की चेकिंग कर चुके एसएसपी[/penci_blockquote]
इससे पहले 27 जून 2017 को पूर्व एसएसपी दीपक कुमार ने हजरतगंज स्थित इलाहबाद बैंक में चेकिंग की थी। उन्होंने बैंक के सुरक्षा गार्ड और बैंककर्मियों से पूछताछ करने के साथ बैंक के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखे थे। एसएसपी कलानिधि ने बताया कि चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है। बता दें कि पिछले वर्ष अलीगंज में एचडीएफसी बैंक के बाहर हुई लाखों की लूट के बाद फिर एक ज्वैलर की दुकान में पड़ी डकैती को गंभीरता से लेते हुए पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। एसएसपी ने बताया कि रजिस्टर से पता चला कि सुबह की चेकिंग थोड़ा लेट हो रही है, इसे जल्दी कराने के निर्देश दिए गए हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें