गणतंत्र दिवस के अवसर पर एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने रिजर्व पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया। एसएसपी ने समस्त पुलिसकर्मियों को देश की आजादी और एकता की रक्षा करने व उसे मजबूत बनाने में योगदान करने के लिए शपथ दिलायी गई। इसके साथ ही जनहित में अच्छा कार्य करने वाले व अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहने वाले निम्न पुलिस कर्मियों को एसएसपी ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर तमाम पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी इस राष्ट्रीय पर्व पर विधान भवन के सामने शनिवार सुबह राज्यपाल राम नाईक ने तिरंगा फहराया। झंडारोहण के बाद राज्यपाल ने परेड की सलामी ली। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्री मौजूद रहे। गणतंत्र दिवस पर निकाली गई भव्य झांकी को देखकर हर कोई दंग रह गया।

गणतंत्र दिवस पर यूपी के विकास को लेकर विभिन्न झांकियां निकाली गईं। वहीं, स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। इस मौके पर राम नाईक ने देश के लिए अमन और चैन की कामना की। यूपीवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। इसके सर्वांगीण विकास के लिए युवाओं को आगे आना होगा। वहीं, सीएम योगी ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें