उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के कप्तान अमित पाठक इस समय अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं। वह अपने काम के लिए जाने जाते हैं। आज SSP सादे कपड़े पहन ताजमहल की सुरक्षा का जायजा करने के लिए निकल पड़े। इस दौरान उनके मातहतों को इसकी भनक तक नहीं लगी। एसएसपी ने ताजमहल के आसपास भ्रमण किया और दलालों के चक्कर में फंस गए।

कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर चलाया चेकिंग अभियान

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को आगरा के एसएसपी अमित पाठक भ्रमण पर निकले। इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट परिसर के गेट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। उन्होंने जो पुलिस वाले हेलमेट नहीं लगाए थे उन सिपाहियों को हिदायत दी कि कल से हेलमेट जरूर लगा कर कार्यालय जाएं या कोई भी वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाएं। अगर कार चला रहे हैं तो वह सीट बेल्ट जरूर लगाएं। यह आपकी सुरक्षा के लिए है।

गाइड ने घुमाने के लिए फ़ाइनल की डील

इसके बाद एसएसपी पुलिसअधिकारियों और कर्मचारियों को बिना बताए सिविल ड्रेस में ताजमहल की सुरक्षा जांचने के लिए निकल पड़े। यहां वह काफी देर तक खड़े रहे। लेकिन कोई पुलिसकर्मी उन्हें पहचान नहीं पाया। सूत्रों के मुताबिक एसएसपी को घुमाने के लिए गाइड ने 400 रुपये में डील फाइनल की। लेकिन जब उसे पता चला कि ये एसएसपी हैं तो वह वहां से भाग गया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में सक्रिय दलाल और लपकों के बारे में भी जानकारी ली। एसएसपी के आने की भनक लगते ही वहां सक्रिय दलाल भी भाग लिए। SSP ताजमहल की सुरक्षा का जायजा लेकर एसएसपी वहां से चले गए। लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी।

साहब के आने का भी पता नहीं चला

इस मामले में जब ताजगंज थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी भी नहीं थी ना तो उन्हें एसएसपी के आने के बारे में बताया गया। इससे आप साफ तौर पर अंदाजा लगा सकते हैं कि एक जिले का कप्तान नगर भ्रमण पर निकले, जिस थाना क्षेत्र में जाए उस थानेदार को भनक न लगे। यह उसकी सक्रियता बताने के लिए काफी है।

इससे पहले भी एसएसपी ले चुके जायजा

यह कोई पहला मामला नहीं है कि जब एसएसपी भ्रमण पर निकले हों। इससे पहले भी अमित पाठक अपनी मोटरसाइकिल पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निकल पड़े थे। एसएसपी खुद बाइक चलाकर निकले और ताजमहल के आसपास का जायजा लिया। निकलने से पहले उन्होंने किसी भी पुलिसकर्मी को सूचना नहीं दी थी। उन्होंने ताजमहल के आसपास उचक्कों को देखा तो मौके से 18 उचक्के गिरफ्तार किए थे। जाम की हालत को देख कर पुलिसकर्मियों को मौके पर ही फटकार लगाई थी। नागरिकों का कहना है कि पुलिस कप्तान बेहर सक्रिय हैं और वह अक्सर शहर के भ्रमण पर निकल कर जांच पड़ताल करते रहते हैं।

SSP Agra Surprise inspection on bike

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें