राजधानी लखनऊ के नए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कलानिधि नैथानी अपना कार्यभार ग्रहण करने के बाद से लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं। जैसे ही उन्होंने कार्यभार संभाला वैसे ही अपने अंदाज में काम भी करना शुरू कर दिया। मंगलवार सुबह वह पुलिस कार्यालय पहुंचे थे यहां उन्होंने पूरे कार्यालय का निरीक्षण कर दीवारों पर थूके गए पान मसाला और पीक को साफ करने से साथ कार्यालय में साफ-सफाई के निर्देश दिए थे।

गुरुवार को एसएसपी अचानक मड़ियांव कोतवाली क्षेत्र स्थित राम राम बैंक पुलिस चौकी पर पहुँच गए। यहां सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी से गायब मिले। चौकी पर कोई पुलिसकर्मी ना देख एसएसपी भड़क गए और उन्होंने थाना प्रभारी तेज प्रताप सिंह को तालब कर जमकर फटकार लगाई। एसएसपी ने चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसएसपी के तेवर देख अन्य थानों और चौकियों पर तैनात पुलिसकर्मी अब डरे हुए हैं कि पता नहीं किस समय एसएसपी उनके क्षेत्र का दौरा कर बैठें।

बता दें कि पिछले दिनों बरेली के एसपी कलानिधि नैथानी को लखनऊ की कमान सौंपी गई है। 2005 बैच के आईपीएस कलानिधि जनता का भरोसा जीतकर अपराध पर नकेल कसने में भरोसा रखते हैं। उन्होंने बातचीत में कहा कि सही काम के लिए किसी की सिफारिश की जरूरत नहीं होती। उनकी प्राथमिकता में अनुशासन, सिस्टमेटिक क्राइम कंट्रोल, बेहतरीन कानून व्यवस्था, जनसुनवाई और त्वरित न्याय शामिल है।

इन जगहों पर तैनात रह चुके कलानिधि नैथानी

आईपीएस अधिकारी कलानिधि नैथानी इससे पहले पीलीभीत, कमांडेंट 38 पीएसी अलीगढ़, एएसपी कुंभ मेला, एएसपी सहारनपुर, कमांडेंट नौवीं पीएसी मुरादाबाद, एसपी कन्नौज, एसपी फतेहपुर पुलिस अधीक्षक पुलिस मुख्यालय इलाहबाद और एसपी मीरजापुर में रह चुके हैं। पुलिस सेवा में आने से पहले वह भाभा एटॉमिक अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक अधिकारी, भारत सरकार के सी-डॉट (सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स) बंगलुरु एवं दिल्ली में पांच साल तक अनुसंधान अभियंता के पद काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें-

रायबरेली: भाजपा नेता गंगासागर पांडेय की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या

मृत व्यक्ति के नाम से रजिस्ट्री करके बेच दी संपत्ति, रिपोर्ट तलब

सीए ने युवती का किया यौन शोषण, अश्लील वीडियो बनाने के बाद गिरफ्तार

9वीं की छात्रा की पढ़ाई पर लगा ग्रहण: शोहदे के डर से स्कूल जाना छोड़ा

GGIC की टीचर व छात्राओं से जिला समन्वयक ने की अभद्रता

लखनऊ: गुडंबा में घर के बाहर सो रहे 3 बच्चों को डंपर ने कुचला, मौत

लखनऊ: हजरतगंज में दिनदहाड़े 9 लाख रुपये की लूट, पुलिस मान रही संदिग्ध

एक्शन में एसएसपी: गैर हाजिर मिले राम-राम बैंक पुलिस चौकी के सभी पुलिसकर्मी निलंबित

ऑक्सीजन के अभाव में 4 घंटे तड़पती रही बच्ची, 21 घंटे बाद मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें