राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वी जयंती के अवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गाँधी जयंती के अवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ परिसर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने ध्वजारोहण कर महात्मा गांधी जी के चित्र का अनावरण/माल्यार्पण किया। गाँधी जयंती के अवसर पर एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को सत्य एवं अहिंसा का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि हमको राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पदचिन्हों पर चलकर सत्य अहिंसा का पालन करना चाहिए।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]एसएसपी ने चतुर्थश्रेणी कर्मचारियों को दिए गिफ्ट [/penci_blockquote]
एसएसपी ने पुलिसकर्मियों के समक्ष महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि Mahatma Gandhi का जन्म 2 अक्टूबर, 1869 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। उनका पूरा नाम मोहनदास करमचंद गांधी था। इस दिन को गांधी जयंती के तौर पर भी दुनिया भर में मनाया जाता है क्योंकि आजादी का पहला बिगुल महात्मा गांधी ने दक्षिण अफ्रीका में ही फूंका था। इस मौके पर सभी पुलिसकर्मियों ने गाँधी जी के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। एसएसपी ने गाँधी जयंती के मौके पर सभी चतुर्थश्रेणी कर्मचारियों को गिफ्ट भी दिया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पुलिस स्वच्छता अभियान सप्ताह का शुभारंभ [/penci_blockquote]
गाँधी जयंती के अवसर पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह की पत्नी नीलम सिंह (पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा) ने सुबह 11:00 बजे रिजर्व पुलिस लाइन लखनऊ में ‘पुलिस स्वच्छता अभियान सप्ताह’ का शुभारंभ किया। इस अभियान के तहत साफ सफाई, वृक्षारोपण के पश्चात गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम किया गया। ये कार्यक्रम 29 अगस्त से चल रहा है जो आगामी 5 अक्टूबर तक चलेगा। कार्यक्रम का स्लोगन है कि यूपी पुलिस वेलफेयर एसोशिएशन ने ये ठाना है “पुलिस परिवार के आंगन में पूर्ण स्वच्छता लाना है”।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें