सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सरकारी आवासों में रह रहे पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवास छोड़ना पड़ेगा। जिसके बाद इसका सीधा प्रभाव मायावती, अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव के साथ-साथ एनडी तिवारी, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह को भी सरकारी आवास छोड़ना पड़ेगा। इसके बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे। इस बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सहित सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को इस मामले में राज्य संपत्ति विभाग द्वारा नोटिस भेज दिया गया है।

राज्य संपत्ति विभाग ने भेजा नोटिस :

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के राज्य संपत्ति विभाग ने यूपी के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिनों के भीतर सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस भेज दिया है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव को नोटिस भेजा गया है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर फैसला देते हुए उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरिज, अलाउंस और अन्य सुविधा वाले कानून में संशोधन को असंवैधानिक करार दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि एक बार मुख्यमंत्री अगर अपने पद से हट जाता है तो वह एक आम नागरिक हो जाता है।

 

ये भी पढ़ें: वाराणसी हादसा: UPRNN के एमडी राजन मित्तल किये गये बर्खास्त

 

मुलायम के पास है सबसे बड़ा बंगला :

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश का सीधा असर यूपी के 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों पर पड़ेगा। देखा जाए तो इन सभी पूर्व मुख्यामंत्रियों में सबसे बड़ा बंगला सपा संरक्षक मुलायम सिंह को दिया गया है। राज्य संपत्ति विभाग के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव का बंगला 2,436 वर्गमीटर में फैला हुआ है और इसमें लगभग 25 कमरे हैं। लखनऊ के पाश इलाके माने जाने वाले 5 विक्रमादित्य मार्ग पर इस बंगले का किराया भी महज 4212 रुपये है। वहीँ लखनऊ में 1 BHK फ्लैट का किराया 6 हजार से 7 हजार के बीच है। मुलायम के बंगले के बगल में उनके बेटे और पूर्व सीएम अखिलेश यादव का घर है। दोनों बंगलों के अंदर से ही आने-जाने का रास्ता बना हुआ है।

 

ये भी पढ़ें: सीतापुर में मारे गये कुत्तों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया बरेली

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें