पूरे देशभर में प्रमुख हस्तियों की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की घटनाओं की आग अब यूपी के मुजफ्फरनगर जिला भी पहुंच गई। यहां बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर का चित्र लगा हुआ बोर्ड अराजकतत्वों ने तोड़कर बवाल खड़ा कर दिया।

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज

जानकारी के मुताबिक, ककरौली थाना क्षेत्र के जड़जड़ गांव में अज्ञात असामाजिक तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर का चित्र लगा बोर्ड को तोड़ दिया। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के चित्र लगे बोर्ड के टूटने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। घटना की सूचना मिलने पर शहीद उधम सिंह सेना और भीम आर्मी के कार्यकर्त्ताओ ने गांव में पहुंचकर हंगामा किया। सीओ भोपा मौहम्मद रिज़वान ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली थी कि एक गांव में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर जी का चित्र लगा हुआ था। अज्ञात वाहन द्वारा उसका गेट क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। कार्रवाई करते हुए उसे दूसरी जगह सुरक्षित स्थापित करा दिया गया है। तहरीर प्राप्त होने के बाद अज्ञात वाहन के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।

जगह-जगह तोड़ी जा रही महापुरुषों की प्रतिमाएं

शहीद उधम सिंह सेना के संरक्षक करमवीर ने बताया कि जड़जड़ की रविदास धर्मशाला का है। यहां पर बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर का फोटो लगा एक बोर्ड लगा हुआ था। जिसे देर रात कुछ अज्ञात असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया है, धर्मशाला में हुई तोड़फोड़ की इस घटना से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। बोर्ड तोड़ने की घटना की सूचना मिलने पर शहीद उधम सिंह सेना और भीम आर्मी के कार्यकर्ता गांव में पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। शहीद उधम सिंह सेना के संरक्षक करमवीर का कहना है कि इस भाजपा सरकार में जगह-जगह सबसे ज्यादा हमारे महापुरुषों का अपमान हो रहा है। जगह-जगह हमारे महापुरुषों की प्रतिमा तोड़ी जा रही है।

ये भी पढ़ें- फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों के साथ ‘कैलास’ से गंगा की सैर करेंगे पीएम मोदी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें