भ्रष्टाचार पर स्टिंग ऑपरेशन से मंत्रियों के दफ्तरों में मचा हडकंप

लखनऊ।  मंत्रियों के दफ्तरों में उस समय हडकंप मच गया भ्रष्टाचार पर जब एक चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया। उस चैनल ने मंत्रियों के विधानभवन स्थित कार्यालय कक्ष में उनके निजी सचिवों की तबादले, पट्टा और ठेका दिलाने के लिए डीलिंग का किया है स्टिंग।

  • अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन महेश चंद गुप्ता ने तीनों निजी सचिवों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।
  • जल्द ही गिर सकती है इन तीनो पर गाज।
बेसिक शिक्षा विभाग में तबादला कराने के लिए की गई 40 लाख रुपये की मांग

चैनल के इस स्टिंग में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर के निजी सचिव ओम प्रकाश कश्यप द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग में तबादला कराने के नाम पर 40 लाख रुपये की मांग की गई। वही इसके अलावा स्कूलों में बैग व ड्रेस की सप्लाई के ठेके हेतु बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के पति से भी  हो रही है डील कराने की बात।

  • यह पूरा खेल पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर के विधानभवन स्थित कार्यालय से चल रहा था।
दिए गये सख्त कार्यवाही के निर्देश

पीएस ओपी कश्यप जूता-मोजा के जिस टेंडर में कमीशन मांग रहा था, वह मामला शिक्षा विभाग और शिक्षामंत्री से जुड़ा है। मैंने अपने मंत्रालय के प्रमुख सचिव महेश गुप्ता को पत्र लिखकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जांच कराकर जरूर दिलाएंगी उन्हें सजा: अर्चना पांडेय

चैनल के इस स्टिंग में खनन राज्यमंत्री अर्चना पांडेय के निजी सचिव एसपी त्रिपाठी भी सहारनपुर समेत आधा दर्जन जिलों में खनन पट्टा दिलाए जाने के लिए डील करते दिखाई दे रहे हैं। सरकार की ओर से इन मामलों में कार्रवाई की बात कही गई है। वही अर्चना पांडेय ने कहा कि वह एस त्रिपाठी की एसआईटी से जांच कराऊंगी। इन्हें जरूर सजा मिलनी चाहिए।

मंत्री के कमरे में ही किताबों का ठेका दिलाने के लिए डील की हुई थी बात

वही तीसरा नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पौत्र बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी का है। स्टिंग में संतोष अवस्थी मंत्री के कमरे में ही किताबों का ठेका दिलाने के लिए डील कर रहे हैं, जिसमें निजी सचिव अपने हिस्से की मांग भी करते हुए नजर आ रहे है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें