राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में सोमवार को दिनदहाड़े हुई कैशियर श्याम सिंह की हत्या और 10 लाख रुपये की लूट के मामले में 24 घंटे बाद भी एसटीएफ और पुलिस की 12 टीमें खाली हाथ हैं। पुलिस ने लुटेरों की तलाश के लिए हाथ पैर मार रही है लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस की छानबीन की बदमाश मधुरिमा में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में नहीं दिखे हैं। लिहाजा आशंका जताई जा रही है कि बदमाश वारदात के बाद पेट्रोल पंप के सामने वाले कट से लोहिया पथ के फ्लाईओवर से होकर लोहिया पार्क चौराहे की तरफ गए हों।

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, वारदात में शामिल होने के शक में बाइक सवार दो संदिग्धों की फुटेज जारी की गई है। वारदात में शामिल बदमाशों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। इनकी सूचना 94544-01494 और 78398-61314 पर दी जा सकती है। एसएसपी ने बताया कि पीछे बैठे बदमाश ने टोपी लगाने के साथ मुंह पर रुमाल या मास्क लगा रखा था। जबकि बाइक चला रहे बदमाश ने हेलमेट लगा रखा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]गैस एजेंसियों में सांकेतिक हड़ताल[/penci_blockquote]
गैस एजेंसी के कैशियर की हत्या के मामले में सभी गैस एजेंसियां मंगलवार को बंद रही। बिहारी गैस सर्विस के कैशियर श्याम की हत्या के विरोध में ऑल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फेडरेशन (यूपी सर्किल) ने एक दिन के सांकेतिक हड़ताल का फैसला लिया। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष डीपी सिंह ने बताया कि मंगलवार को कोई एजेंसी नहीं खुली, न ही सिलिंडरों की सप्लाई हुई। डीपी सिंह ने बताया कि उन्होंने सोमवार शाम कई एजेंसी संचालकों के साथ डीएम से मुलाकात कर हत्यारों की गिरफ्तारी व आश्रितों को मुआवजा दिलवाने की मांग की। वहीं, लखनऊ एलपीजी वितरक संघ के अध्यक्ष अजय बाजपेई ने कहा कि आरोपित जल्द न पपड़े गए तो अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पुलिस की तीन टीमें सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी [/penci_blockquote]
बता दें कि डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मामले की छानबीन के लिए 12 पुलिस टीमें लगाई हैं। चार टीमें लखनऊ की सीमाओं से सटे जिलों पर नजर रखेंगी। पांच टीमों को संदिग्ध आपराधिक गतिविधियों की लोकेशन खंगालने को कहा गया है, जबकि तीन टीमें सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही हैं। स्वाट और सर्विलांस टीमें कई लोगों के मोबाइल नम्बर ट्रेस कर रही हैं। इसके अलावा एसटीएफ की एक टीम भी पड़ताल में जुट गई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें