राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र में स्थित गोमती नदी में एक लापता छात्र का बुधवार को शव मिलने से सनसनी फैल गई। छात्र का संदिग्ध परिस्तिथियों में शव औंधे मुंह नदी में पड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मृतक छात्र के शरीर पर चोट के निशान थे। स्थानीय लोगों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि छात्र महानगर से लापता था उसकी गुमसुदगी महानगर थाने में दर्ज है। छात्र की मौत से उसके घर में कोहराम मचा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से देवरिया निवासी रवि प्रकाश मिश्रा (23) राम स्वरूप मेमोरियल कॉलेज से बीटेक कर रहा था। पुलिस के मुताबिक रवि अपने दोस्त प्रशांत के साथ इंजिनियरिंग कॉलेज के पास किराए के कमरे में रहता था। 13 सितंबर को वह प्रशांत के पास से रूम छोड़कर दूसरे दोस्त अमानत सिंह के साथ अलीगंज के सेक्टर सी चला आया था। 14 सितंबर को रवि संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया, लेकिन दोस्तों ने इसकी जानकारी घरवालों को नहीं दी। रवि के पिता जय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि 17 सितंबर को उन्हें देवरिया के ही एक युवक से उसके लापता होने की जानकारी मिली तो लखनऊ पहुंचे। काफी खोजबीन के बाद भी पता नहीं चला तो मंगलवार को महानगर कोतवाली में उसके गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। शाम को वह बेटे की तलाश में दीवारों पर पोस्टर चिपका रहे थे तभी पता चला कि गोमतीनगर पुलिस को बैराज के पास शव मिला है। जय प्रकाश मर्च्युरी पहुंचे तो शव की शिनाख्त बेटे रवि के रूप में किया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पार्क में पड़ी थी चाबी,सिपाही को मिला था फोन [/penci_blockquote]
जय प्रकाश ने बताया कि 17 सितंबर को रवि का फोन रिजर्व पुलिस लाइंस के गेट के पास एक सिपाही को गिरा पड़ा मिला था। इसकी जानकारी होने पर ही उन्हें अनहोनी की आशंका हो गई थी। इसके बाद महानगर के एक पार्क में उसके बाइक की चाबी मिली। जबकि उसकी गाड़ी कमरे पर ही खड़ी थी। उनका कहना है कि रवि को किसी बहाने से ले जाकर हत्या करने के बाद शव को नदी में फेंक दिया गया। उन्होंने बताया कि शव की शिनाख्त करवाने तक प्रशांत और अमानत उनके साथ थे। पहचान होते ही दोनों वहां से भाग निकले, इसलिए दोनों पर हत्या करने का संदेह हो रहा है। जय प्रकाश की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर महानगर पुलिस छानबीन में जुट गई है। इंस्पेक्टर विकास पाण्डेय का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद वारदात के तरीके की जानकारी हो पाएगी। फिलहाल शक के घेरे में आए युवकों की तलाश की जा रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें