उत्तर प्रदेश में महिलाओं के लिए कानून जरूर बनाए गए हैं लेकिन महिलाओं और युवतियों पर अत्याचार होने बंद नहीं हो रहे है। खासकर मेरठ में इस वक्त छात्राओं और महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेरठ पुलिस से शिकायत के बाद भी कुछ खास नहीं कर पा रही है, जिससे छात्राओं का मनोबल इस कदर गिर रहा है, कि छात्राएं अब अपनी पढ़ाई भी छोड़ने लगी है।

जानकारी के मुताबिक मेरठ के मवाना स्थित एक स्कूल में 10वीं में पढ़ने वाली छात्रा से स्कूल का ही एक छात्र आए दिन छेड़खानी करता है। छात्र स्कूल में ही 12वीं में पढ़ता है। वह छात्रा पर दोस्ती करने का दबाव बनाता रहता है। छात्रा ने उससे दोस्ती करने से इंकार किया तो सरफिरा आशिक छात्रा के चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी देता है। डरी सहमी छात्रा ने इस बारे में परिजनों को बताया जिसके बाद परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। पेशे से पशुओं के डाक्टर पिता को छात्र एवं उसका परिवार घर आकर जान से मरने की धमकी देते है। जिसके बाद छात्रा ने खुद और परिवार की जान का खतरा बताते हुए अधिकारियो से शिकायत दर्ज कराई लेकिन अभी तक भी इस मामले में कुछ नहीं हो पाया है। इस बारे में पुलिस कुछ भी बताने से इंकार करती रही।

शादी समारोह में दुल्हन के कमरे में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

एसएसपी ऑफिस पहुंची छात्रा

थाने से कोई कार्रवाई नहीं होने पर छात्रा एसएसपी आफिस पहुंची है। जहां उसने अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इसके बावजूद आरोपी के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं होने से छात्रा क्षुब्ध है। छात्रा ने बताया कि उक्त छात्र उसे कोचिंग जाते वक्त रास्ते में जबरन रोक लेता है तथा अपना फोन नम्बर देकर फोन करने के लिए कहता है। अन्यथा की स्थिति में जान से मारने की धमकी के साथ-साथ एसिड फेकने की धमकी देता है।
पिता मनोज कुमार ने बताया कि छात्र राजनीतिक परिवार से संबध रखता है इसलिए कई नेताओं के धमकी आते रहते है कि केस वापस ले लो, वर्ना जान से जाओगे। कहा कि मैं दावे के साथ कह सकता हूॅं कि कुछ दिनों में हमारे ऊपर ही पुलिस केस लाद देगी।

सरगना समेत चार लूटेरे गिरफ्तार, भेजा जेल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें