सोनभद्र के रेनूकूट इलाके के मुर्धवा इलाके में स्थित एक निजी महाविद्यालय द्वारा छात्रों का उत्पीड़न किया जा रहा है। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा जब दो दिन होने वाली परीक्षा का प्रवेश पत्र माँगा गया तो उनसे विलम्ब शुल्क और ट्रांसपोर्टेशन फी के नाम पर पैसे की मांग की गयी। इसको लेकर छात्र-छात्राओं और प्रबन्धक के बीच जमकर बहस भी हुई। छात्रों का आरोप था कि उनका विद्यालय प्रबंधन उत्पीड़न कर रहा है। जब इस बात का विरोध किया जाता है तो उन्हें प्रैक्टिकल के मार्क्स काट दिए जाने की धमकी दी जाती है।

जानकारी के मुताबिक, सोनभद्र के रेनूकूट के मुर्धवा इलाके में स्थित बाबू राम सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा छात्र-छात्राओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। जब बीए, बीएड और बीपीएड के छात्र-छात्राएं प्रवेश पत्र लेने पहुंचे तो उनसे ट्रांसपोर्टेशन फी और लेट फी के नाम पर पैसे की मांग की गयी। इसको लेकर प्रबन्धक और छात्रो के बीच जमकर बहस भी हुई। बाद में छात्रो द्वारा हंगामा किये जाने के बाद किसी तरह कालेज प्रबंधन ने उनको प्रवेश पत्र सौंपा। इस संबंध में जब डीआइओएस को जानकारी दी गयी तो उन्होंने जिले से बाहर होने का हवाला देते हुए प्रवेश पत्र दिलाने का आश्वासन दिया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें