राजधानी लखनऊ के गुड़ंबा थाना क्षेत्र कुर्सी रोड स्थित इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में वर्चस्व को लेकर छात्रों के दो गुटों में संघर्ष हो गया। घटना के दौरान गोलीबारी हो गई, एक गोली छात्र के कान को छूते हुए निकल गई। विरोध पर आरोपित छात्रों ने उसकी तमंचे की बट, हॉकी और डंडों से पिटाई कर दी। गंभीर रूप से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के मुताबिक तहरीर पर 12 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की गई है, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक इंट्रीग्रल यूनिवर्सिटी प्रशासन के ढुलमुल रवैये से आएदिन मारपीट, पत्थरबाजी समेत अन्य घटनाएं होती रहती हैं। पुलिस को भी अधिकांश मामलों में अंदर जाने से रोक दिया जाता है, जिससे उपद्रवी छात्रों के हौसले बढ़ हुए हैं।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]एग्रीकल्चर बीएससी तृतीय वर्ष का है छात्र[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, बारांबकी के फतेहपुर निवासी राघवेंद्र सिंह इंट्रीग्रल यूनिवर्सिटी में एग्रीकल्चर बीएससी तृतीय वर्ष का छात्र है। एक दोस्त के साथ वह विवि परिसर में घूम रहा था। तभी बाराबंकी निवासी बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र शिवम शुक्ला व उसका भाई शुभम शुक्ला, ओसामा, सुमित समेत आठ अज्ञात दोस्तों के साथ आया और गालीगलौज करते हुए हॉकी डंडे से पिटाई करने लगा। विरोध पर शिवम ने पिस्टल से राघवेंद्र पर फायर कर दिया। एक गोली कान को छूते हुए निकल गई। दूसरी मिस हो गई। तो आरोपितों ने राघवेंद्र के ऊपर तमंचे की बट से हमलाकर उसे लहूलुहान कर दिया। घटना के बाद आरोपित भाग निकले। राघवेंद्र सिंह ने बताया कि महीनेभर पहले आरोपित शिवम शुक्ला ने उससे कहा था कि एक ही जिले के रहने वाले हमारे साथ शामिल हो जाओ। राघवेंद्र सिंह ने उसकी बात नहीं मानी। यह बात शिवम व शुभम को खराब लगी और उन्होंने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें