उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में प्रशासन की बैठक के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने नोटिस निकाली है जिसमें लिखा है कि रुइया मेडिकल, रुइया एनेक्सी, एलबीएस और बिरला सी सहित 7 छात्रावास के छात्र अपने सामान के साथ अगले 24 घंटे में हॉस्टल का कमरा खाली कर दें। इसके अलावा शुक्रवार तक सभी संकायों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। छात्रावास खाली करने की नोटिस के बाद छात्रों में अफरा तफरी का माहौल हैं।

धरने पर बैठे छात्र :

सर सुंदरलाल अस्पताल में हुए बवाल के बाद कुलपति ने 7 छत्रावासों को खाली आदेश दिया है। इस पर आक्रोशित छत्रावास के छात्र नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए हैं। छात्र पुलिस प्रशासन के विरोध में नारे लगा रहे हैं। साथ ही मांग कर रहे हैं कि रायना सिंह से इस्तीफे लिया जाए। इसके बाद से बीएचयू परिसर में तनाव का माहौल बना हुआ है। इस कारण परिसर में भारी पुलिस बल सुबह से ही तैनात कर दिए गए है।

बीती रात हुआ था बवाल :

सर सुंदर लाल अस्पताल के छठवें तल पर मेल सर्जरी वार्ड में एक मरीज को भर्ती कराने को लेकर विवाद हुआ था। बेड न होने पर मरीज के साथ आये युवक ने जूनियर डॉक्टर से नोंकझोंक की थी। इस पर डॉक्टर ने बेड न होने की जानकारी दी जिस पर बवाल शुरू हो गया। इसी दौरान युवकों ने जूनियर डॉक्टर की पिटाई करने के साथ तोड़फोड़ शुरू कर दिया इसके बाद से इलाके में माहौल तनावपूर्ण बन गया था। इसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें