जांच के नाम पर एक दारोगा ने पैसे की डिमांड की जिसका वीडियो वायरल हो गया है। पीड़ित से पैसे मांगने पहुंचे दारोगा का यह वीडियो पीड़ित ने ही बनाया है। जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद विजय नगर थाने में तैनात दरोगा ने जांच के नाम पर वादी से पैसे मांग की। इस दौरान दारोगा ने पैसे ऊपर के अफसरों तक पहुंचाने की बात की है। इस मामले में जांच बैठाकर दारोगा को निलम्बित कर दिया गया है।

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते है कि पीड़ित अपनी कार लेकर दारोगा से मिलने पहुंचा है। जहां दारोगा उसकी कार में आकर बैठता है और पैसे के लेन देन की बात करता है और पांच-पांच सौ के नोट का बंडल लेकर चला जाता है। वहीं कुछ देर बाद एक और दारोगा आता है जिसे पीड़ित ने दो-दो हजार के नोट का बंडल दिया गया। पैसे लेकर उसके मामले का निपटारा करने को कहता है। इस बात को पीड़ित ने अपने मोबाईल में कैद कर लिया। जिसके बाद पीड़ित ने वीडियो को वायरल कर दिया।

ऊपर के अफसरों तक पैसे पहुंचाने की कर रहा है बात

पीड़ित और दारोगा के बीच हुए बातचीत में दारोगा ने स्वीकार किया है कि पैसा ऊपर के अफसरों को तक पहुंचाया जाएगा। जिसके बाद ही उसका काम हो पाएगा। इस घटना को पीड़ित ने अपने फोन में रिकार्ड कर लिया। जिसके बाद उसने वीडियो को वायरल कर दिया।
एन्टी करप्शन विभाग ने इस मामले छापेमारी कर दारोगा को रंगे हाथ पकड़ लिया। मामले मेें एक दारोगा आकर पांच-पांच के नोट के रूप में हजारो रूपये ले जाता है जिसके कुछ देर बाद एक और पुलिसकर्मी आकर पैसे ले जात है। जिसमें वह दो-दो हजार के नोट लेता है। दोनों पुलिसकर्मी पीड़ित के गाड़ी में आकर बैठते है और पैसे लेते है। पहले वाला पुलिसकर्मी पैसे लेकर चला जाता है और जब दूसरा पुलिसकर्मी पैसा लेने के लिए आता है तो एंटी करप्शन विभाग ने छापेमारी कर रंगे हाथों पकड़ लिया। इस दौरान पुलिसकर्मी ने भागने का प्रयास किया लेकिन पहले से मुस्तैद एंटी करप्शन विभाग के लोगों ने उसे दबोच लिया।

एसएसपी ने किया सस्पेंड

वायरल हुए इस वीडियो की जानकारी उच्चाधिकारियों को होते ही मामले पर जांच बैठा दी है। वायरल हो रहे इस वीडियो के आधार पर एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए दरोगा अनिल कुमार को निलंबित कर दिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें