इलाहाबाद जिले में एक महिला अधिकारी की एक दारोगा से शादी होने वाली थी, लेकिन ऐन मौके पर दारोगा के तलाकशुदा होने की बात पता चली। जिसके बाद युवती ने उक्त दारोगा के खिलाफ पीजीआई थाने में तहरीर दी है लेकिन थाने की पुलिस मामले में समझौता कराने में लगी हुई है। बता दें कि सगाई, तिलक आदि रश्म पूरी हो चुकी थी। शादी के कुछ दिन पहले ही युवती को दारोगा के तलाकशुदा होने की जानकारी मिली। छानबीन करने के बाद युवती दारोगा की तलाकशुदा पत्नी से मिली। जहां पता चला कि दारोगा की एक 10 वर्ष की पुत्री भी है।

इलाहाबाद में है तैनात दारोगा

जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद के तेलीबाग के प्रभात नगर की रहने वाली रिटायर सैन्य अधिकारी की बेटी उद्योग विभाग में अधिकारी है। युवती ने बताया कि दो वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात लखनऊ में तैनाती के दौरान आरोपी दारोगा से हुई थी। मूलतः गोरखपुर का रहने वाले इस दारोगा की तैनाती वर्तमान में इलाहाबाद में है। दारोगा ने युवती को शादी का झांसा देकर अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। उनके एक जाति के होने के कारण दोनों परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार हो गए। इसके बाद दो साल तक वह दोनों रिलेशनशिप में रहे। युवती ने बताया कि अक्टूबर 2017 में उनकी गोद भराई और तिलक की रस्में हुई थी। तिलक में युवती के पिता ने अपनी सामर्थ्य के अनुसार दहेज भी दिया था।

कुछ दिन पहले ही हुआ था दारोगा का तलाक

युवती ने बताया कि 28 फरवरी को उनकी शादी की तारीख तय हुई थी, लेकिन शादी से 20 दिन पहले उसे पता चला कि दरोगा पहले से शादीशुदा है। साथ ही उसकी 10 साल की एक बेटी भी है। बताया कि हाल ही में उसका पहली पत्नी से तलाक हुआ है। युवती ने बताया कि उसने भोपाल कोर्ट से दरोगा के तलाक से सम्बंधित दस्तावेज निकलवाए गए हैं। जिससे यह मालूम होता है कि वह पहले से ही षादी षुदा था। जिसके बाद युवती ने दारोगा की पहली पत्नी से संपर्क साधा तो कई चैंकाने वाली बातें सामने आई। उसकी पहली पत्नी ने बताया कि तलाक के बाद भी वह धमकी देकर उसके साथ संबंध बनाए हुए है। इसके बाद पीड़िता अपने सैन्य अधिकारी पिता के साथ पीजीआई थाने पहुंची और तहरीर दी।

समझौते का दबाव बना रही पुलिस

पीड़ित युवती का कहना है कि विभाग के सब-इंस्पेक्टर को फंसता देख पीजीआई पुलिस इस मामले में लीपापोती करने में जुटी हुई है। पुलिस उन पर रुपये लेकर सुलह करने का दबाव बना रही है, लेकिन पीड़िता व उसके पिता आरोपी दरोगा के खिलाफ कार्रवाई करने की बात पर अड़े हुए हैं। इस मामले में इंस्पेक्टर रवीन्द्र नाथ राय ने बताया कि जांच की जा रही है। युवती ने उसकी पूर्व पत्नी से संपर्क किया तो दरोगा का एक और घिनौना चेहरा सामने आया। जानकारी मिली कि पहली पत्नी से तलाक के बाद भी वह उसके साथ डरा-धमका कर संबंध बनाता रहता था। इस पर पीड़िता ने आरोपी दरोगा के खिलाफ पीजीआई थाने में तहरीर दी है। हालांकि, पीजीआई पुलिस दरोगा को बचाने के लिए समझौता कराने में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः गुडंबा में डकैती: बदमाशों ने धावा बोल की लूटपाट, 9 राउंड फायरिंग से दहशत

ये भी पढ़ेंः अटल बिहारी बाजपेयी के शासनकाल में आया स्वर्णिम दौरः रक्षा मंत्री

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें