उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां पुलिस ताबड़तोड़ मुठभेड़ करके अपराधियों में भय पैदा करके उन्हें गिरफ्तार कर रही है वहीं, बेखौफ अपराधी पुलिस को ही आये दिन निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला चंदौली जिला का है यहां में गश्त पर निकले चौकी प्रभारी को बदमाशों ने बांयी तरफ सीने में गोली मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हैं। गोली मारने के बाद एक बदमाश बाइक लेकर फरार हो गया। वहीं पैदल भाग रहे दो बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़कर जमकर धुनाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। घटना की जानकारी होने पर एसपी समेत पुलिस फोर्स पहुंच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उनको तत्काल वाराणसी के बीएचयू के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस दोनों बदमाशों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर रही है।

बदमाशों की ग्रामीणों पकड़कर की धुनाई

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से इलाहाबाद के निवासी एसआई संतोष कुमार (45) अलीनगर थाने के लौंदा पुलिस चौकी पर प्रभारी के पद पर तैनात है। वह रविवार की रात बाइक से रात्रि गश्त पर निकले थे। साथ में दूसरी बाइक पर सिपाही पंकज और राजेंद्र भी थे। नेशनल हाईवे पर रेवसा गांव के सामने चौकी प्रभारी संतोष सिंह बरहुली झंडापर मोड़ से मुड़ गए। वहीं दोनों सिपाही को आगे के मोड़ बरहुली वर से गश्त करते हुए आने को कहा। रास्ते में पुलिया के समीप एक बाइक पर तीन युवकों को देख चौकी प्रभारी संतोष कुमार ने रोक लिया। युवकों ने पूछताछ में खुद को कमालपुर कस्बा का निवासी बताया। गाड़ी का कागजात मांगने पर एक युवक डिक्की खोलने लगा। डिक्की से तमंचा निकालकर दरोगा संतोष कुमार पर फायरिंग कर दी। गोली सीने पर लगने से संतोष कुमार लहूलुहान हो गए। गोली की आवाज सुनकर ग्रामीणों की नींद खुल गई और घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। इसी बीच एक बदमाश बाइक लेकर फरार हो गया। पैदल भाग रहे दो बदमाशों को ग्रामीणों ने दौड़कर पकड़ लिया। ग्रामीणों ने दोनों बदमाशों की जमकर धुनाई की।

घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल

सिपाहियों की सूचना पर एसपी संतोष सिंह, सीओ सदर प्रदीप सिंह चंदेल, अलीनगर थाना प्रभारी अतुल नारायण सिंह मयफोर्स पहुंच गए। पुलिस ने तत्काल एम्बुलेंस मंगाकर घायल दरोगा और दोनों बदमाशों को जिला अस्पताल भिजवाया। जहां हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने दरोगा संतोष कुमार को ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि गिरफ्तार दो आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। वहीं फरार बदमाश की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि आरोपितों के आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं। गिरफ्तार बदमाश की पहचान कृष्णा विश्वकर्मा, निवासी कमालपुर थाना धीना और पंकज जायसवाल, कमालपुर थाना धीना के रूप में हुई है। फरार हो गया बदमाश अभिषेक मौर्या मागलपुर, धीना थाना का निवासी है। बाइक पुलिस के कब्जे में है। पुलिस पर बदमाशों के हमला करने की इस घटना से इलाकाई लोग भी सहमे हैं।

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव 2018: कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू

ये भी पढ़ें- नूरपुर उपचुनाव: सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू, शाम 6 बजे तक होगा मतदान

ये भी पढ़ें- पहले शिक्षिका से प्रेम विवाह कर निकलवाया चार लाख लोन, फिर किया बेघर

ये भी पढ़ें- कैराना-नूरपुर उपचुनाव: कई बूथों पर ईवीएम खराब, मतदाताओं ने किया हंगामा

ये भी पढ़ें- कैराना-नूरपुर उपचुनाव: सपा ने 90 EVM मशीन खराब करने का लगाया आरोप

ये भी पढ़ें- सुबह 9 बजे तक कैराना में 10.20 % और नूरपुर में 6 % मतदान

ये भी पढ़ें- 100 से अधिक ईवीएम मशीनें खराब, रालोद ने की चुनाव आयोग से शिकायत

ये भी पढ़ें- सुबह 11 बजे तक कैराना में 21.34 % और नूरपुर में 22 % मतदान

ये भी पढ़ें- पुलिस ने रोजेदार वोटरों पर बरसाई लाठियां, एक की कूल्हे की हड्डी टूटी

ये भी पढ़ें- सेना का काठगोदाम से जिम-कार्बेट नेशनल पार्क तक 510 कि.मी. का साइकिल अभियान

ये भी पढ़ें- बुजुर्ग को सकुशल बरामद कर 4 अपहरणकर्ताओं को यूपी 100 ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- हिंदू युवा वाहिनी ने उद्धव ठाकरे का पुतला फूंका, कहा- चप्पलों से स्वागत होगा

ये भी पढ़ें- महानगर में महिला की हत्या, पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें