एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया पुलिसकर्मियों को बेहतर आचरण का पाठ पढ़ा रहे हैं। वहीं पुलिस विभाग के कुछ अधिकारी खाकी को ख़ाक में मिलाने पर तुले हुए हैं। जिससे यूपी में लगातार कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। ताजा मामला राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिला का है। यहाँ आपसी झगड़े की शिकायत करने थाने गई महिला ने थानेदार पर पूछताछ के बहाने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है।

महिला का आरोप है कि थानेदार की शिकायत उसने जब उच्च अधिकारियों से की तो थानेदार अब उसे धमकी दे रहे हैं कि उसके पति को जेल भेज देंगे। पीड़िता ने उच्च अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। वहीं जब इस मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ समर बहादुर सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है, आरोपो की जांच करवाकर दोषी पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी।

पूछताछ के नाम पर की अश्लील हरकतें

जानकारी के मुताबिक, मामला यूपी के बाराबंकी जिला के सुबेहा थाने का है। यहां एक महिला ने थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। यह शर्मनाक हरकत कथित रूप से बाराबंकी में थाना प्रभारी ने की, जिसने पुलिस विभाग के लिए एक नई मुसीबत पैदा कर दी है। दरअसल, एक महिला ने थाना प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह पूछताछ के बहाने छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया। महिला का आरोप है कि थाना प्रभारी ने पूछताछ और बयान के नाम कमरे में ले जाकर उसके साथ अश्लील हरकतें कीं। महिला ने इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत मुख्यमंन्त्री सहित पुलिस उच्च अधिकारियों से की है।

पीड़िता को लगातार मिल रही धमकियां

वहीं महिला का यह भी आरोप है कि उच्च अधिकारियों से शिकायत के बाद लगातार आरोपी थाना प्रभारी की तरफ से महिला को डराया और धमकाया जा रहा है, ताकि वह अपनी शिकायत वापस ले ले। पीड़िता का आरोप है कि उसके पति को जेल भेजने की धमकी दी जा रही है। इसके चलते पूरा परिवार दशहत में है।

पति की पिटाई की शिकायत लेकर थाने गई थी महिला

दरअसल कुछ दिन पहले एक विवाद के चलते महिला के पति की गाँव के विपक्षीगणो ने पिटाई कर दी थी। इसकी शिकायत लेकर महिला थाना सुबेहा पहुँची थी। आरोप है कि इस मामले को लेकर थाना प्रभारी पूछताछ के लिए कमरे में उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। किसी तरह महिला कमरे से भागी और अपनी इज्जत बचाई।

बिना महिला पुलिसकर्मी के कमरे में ले गए थानेदार

अब सवाल यह है कि आखिर बिना महिला पुलिस के थाना प्रभारी उस महिला को कैसे और क्यों अपने कमरे में ले गया? कानून व्यवस्था को ताक पर रखकर पूछताछ के बहाने महिला के साथ अश्लील हरकत और छेड़छाड़ क्यों करने लगा? जबकि कानून में प्रावधान है कि बिना किसी महिला पुलिसकर्मी के किसी भी महिला को न ही हिरासत में लिया जा सकता है और न ही पूछताछ की जा सकती है। अब देखने वालीबात ये होगी कि क्या जिम्मेदार थानेदार के खिलाफ कोई एक्शन लेते हैं या नहीं।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=seilK-1zREs&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-1-copy-62.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

इनपुट- दिलीप तिवारी

ये भी पढ़ें- नौकरानी को बंधक बनाकर दुष्कर्म, विरोध पर चाकू से किया हमला

ये भी पढ़ें- अधिकारी व कर्मचारी खा गए मजदूरों के कफन के 40.25 लाख रुपये

ये भी पढ़ें- प्रमुख सचिव और मंत्रियों के फर्जी लेटरपैड से जालसाजी, FIR दर्ज

ये भी पढ़ें- लखनऊ: मुंह और गला दबाकर की गई थी कृष्णा वार्ष्णेय की हत्या

ये भी पढ़ें- दूसरे दिन भी लखनऊ सहित प्रदेश भर में छाया धूल का गुबार

ये भी पढ़ें- नाबालिगों को पैसे देकर पीएम और सीएम को कहलवाए अपशब्द, वीडियो वॉयरल

ये भी पढ़ें- वाराणसी में तमंचा दिखाकर बदमाश करते हैं लूट, पुलिस ने जारी की फोटो

ये भी पढ़ें- अमेठी: बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहक सेवा केंद्र में जमकर तोड़फोड़, मोबाइल लूटा

ये भी पढ़ें- इटौंजा में ग्रामीणों और वन कर्मियों में भिड़ंत, चली गोलियां 29 घायल

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में ग्राम प्रधान पर अवैध वसूली का आरोप

ये भी पढ़ें- थाना प्रभारी पर कमरे में ले जाकर महिला से अश्लील हरकत करने का आरोप

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस: थानों में तैनात होंगे 4 इंस्पेक्टर, DGP ने जारी किया आदेश

ये भी पढ़ें- कैंट इलाके से संदिग्ध ​युवक पाकिस्तानी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- फैजाबाद: ईद के मद्देनजर डीआईजी ने पुलिस अधिकारियों संग किया रूटमार्च

ये भी पढ़ें- डीजीपी ने 5 किमी पैदल मार्च कर लिया ईद की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें