2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके अलावा महागठबंधन में चुनाव लड़ने वाली सीटों को लेकर सपा में मंथन होना शुरू हो गया है। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी संगठन में बदलाव करते हुए कद्दावर महिला नेता को बड़ा पद दे दिया है जिसके बाद नए समीकरण बनते दिख रहे हैं।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

सपा संगठन में हुआ बदलाव :

सिद्धार्थनगर में समाजवादी पार्टी ने फ्रंटल संगठनों को मजबूत बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यहाँ पर शुभांगी द्विवेदी को सपा अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष बनाया गया है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने शुभांगी द्विवेदी को अधिवक्ता महासभा का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। इनके मनोनयन पर विधानसभा के अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, पूर्व विधायक विजय पासवान, सपा जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, चिनकू यादव, उग्रसेन सिंह, अफसर रिजवी, नगर पालिका बांसी की पूर्व अध्यक्ष चमन आरा राइनी, अधिवक्ता सभा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष रियाज अहमद, सिविल सिद्धार्थ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम मिश्रा आदि ने बधाई दी है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें