नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर राजधानी स्थित विद्यांत हिन्दू पीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना और लायन्स क्लब द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें राममनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय के डॉ. अजय की टीम ने पूरी व्यवस्था की थी। इसमें बड़ी संख्या में शिक्षकों और विद्यार्थियों ने रक्तदान किया। शिविर में शुगर की भी जांच की गयी।

अगले पेज पर पढ़ें पूरी खबर…

जीवन भगवान का दिया हुआ सर्वश्रेष्ठ उपहार

प्रबंधक शिवाशीष घोष ने कहा कि एकत्र किया गया रक्त मानव जीवन की रक्षा के काम आयेगा। मनुष्य जीवन भगवान का दिया हुआ सर्वश्रेष्ठ उपहार हैं। यह भी एक शाश्वत सत्य हैं कि जिसका जन्म हुआ हैं उसकी मृत्यु भी निश्चित हैं। रक्त अगर किसी व्यक्ति की अंधेरी जिंदगी में उजियारा लेकर आता है तो इससे बड़ा पुण्य और परोपकार की बात क्या हो सकती है।

रक्तदान करते रहने से हार्टअटैक का खतरा 80 प्रतिशत कम हो जाता है। इस मौके पर प्रधानाचार्य धर्मकौर ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस दौरान नेता जी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर संगोष्ठी पर डॉ. शतदल मित्रा ने अपने विचार व्यक्त किये। इस मौके पर एनएसएस के प्रभारी मनीष श्रीवास्तव, डॉ. ममता भटनागर, नरेन्द्र सिंह, सुनील श्रीवास्तव, धुव्रकुमार त्रिपाठी, अमित वर्धन समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

subhash chandra bose remembered in vidyant pg college lucknow

राज्यपाल और सीएम ने भी सुभाषचंद्र बोस को नमन किया

नेताजी सुभाष चंद्र बोस महान स्वतंत्रता सेनानी थे, आज उनकी जयंती है। उनकी जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाइक, विधायक ब्रजेश पाठक, महापौर संयुक्ता भाटिया सहित तमाम भाजपा नेता और पदाधिकारियों ने परिवर्तन चौक स्थित सुभाष चौराहे पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। नेता जी सुभाषचंद्र बोस की 122वीं जयंती पर पहला मौक़ा है जब यहां, मेयर, मंत्री, CM सब एक साथ आए और उन्हें नमन किया।

पूरे देश में सुभाषचंद्र बोस को नमन किया जा रहा है। सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सीएम योगी ने कहा कि सुभाषचंद्र बोस भारत के इतिहास में हमेशा स्वर्ण अक्षरों में याद किये जाते रहेंगे। सुभाषचंद्र बोस ने कहा था देश की स्वाधीनता भीख मांगने से नहीं मिल जाती। भारत ज़मीन का केवल टुकड़ा नहीं है, ये जीवंतता और क्रांति की प्रतिभूति है। देश के क्रांतिकारियों के शौर्य बलिदान, वीरांगनाओं के बलिदान से आज़ादी मिली। भारत की स्वाधीनता सुभाष चंद्र बोस का लक्ष्य था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें