लखनऊ। देश की राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौसम सुहाना हो गया है। सरोजनीनगर, बंथरा, उन्नाव, हरदोई सहित कई इलाकों में गरज चमक के साथ हो रही बारिश हुई। वहीं गोरखपुर में ओलावृष्टि हुई। गर्मी से बेहाल लोगों को रविवार रात अचानक बदले मौसम ने काफी राहत दी है। देर रात गरज-चमक के साथ आई धूल भरी आंधी के बाद लखनऊ के तमाम इलाकों में रुक-रुक कर धीमी-तेज बौछारें भी पड़ीं। 

दर्जनों महिलाएं और बच्चे हुए घायल

देर रात आई आंधी ने श्रावस्ती में कहर मचाया। दर्जनों पेड़ और विद्युत पोल गिर गए। इकौना थाना क्षेत्र के आचार्यपुरवा सेमरी तरहर में शादी समारोह में खाना खा रहे लोगों पर टेंट गिर गया जिससे दजनों महिलाएं और बच्चे हुए घायल हो गए। सभी घायलो को 108 एंबुलेंस से भिनगा अस्पताल पहुंचाया गया।

शाम होते ही मौसम ने ली करवट

बता दें कि रविवार को दिन भर तेज धूप रही। हालांकि दिन का तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस ही रहा। वहीं शाम होते-होते मौसम ने करवट ले ली। शाम में थोड़ी ठंडी हवा चलने लगी। रात 11 बजे के आसपास तो तेजी आंधी चलने लगी। तेज आंधी से मौसम का मिजाज बदल गया। अचानक हुए मौसम के इस बदलाव के कारण किसानों को इसका खामियाजा उठाना पड़ा। कई जगहों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई जिससे किसानों के फसलों पर भी बुरा असर पड़ रहा है।  हालांकि यह राहत लंबे समय के लिए नहीं रहेगी। सोमवार से मौसम फिर से साफ होने के आसार हैं। पिछले कुछ दिनों से पारा लगातार ऊपर जा रहा था।

पूर्वांचल का भी बदला मिजाज

पूर्वांचल में भी बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली है। जहां पिछले कुछ दिनों से वाराणसी में पारा 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास टिका हुआ था वहीं आज पारा 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। देर रात तक तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला चलता रहा। इससे दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी। सोमवार को मौसम पूरी तरह से साफ होने के आसार हैं जिससे तापमान फिर से तेजी से ऊपर जाएगा।

ये भी पढ़ेंः 

परमानंद बाबा की बढ़ी मुश्किलें: डीएम ने संपत्ति कुर्क करने के दिए निर्देश

कन्नौज: इमरजेंसी से 3 दिन में 14 मरीज गायब, मचा हड़कंप

यूपी में 36 IPS अफसरों के तबादले: मंजिल की छुट्टी राजेश बने मेरठ एसएसपी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें