यूपी का मुख्य सचिव एक ऐसा दागी आदमी है जिसे खुलेआम लोग शुगर डैडी (sugar daddy) कहते और लिखते हैं। शुगर डैडी बोले तो शुगर लॉबी का दलाल। बोले तो शुगर मिल मालिकों का चहेता। बोले तो यूपी की चीनी मिलों के प्रबंधन का प्रतिनिधि। बोले तो यूपी के गन्ना किसानों का दुश्मन। यह बातें लिखकर facebook यशवंत सिंह नाम के व्यक्ति ने पिछले महीने की 22 मई को पोस्ट की। यशवंत ने 18 मई को आईएएस सूर्य प्रताप सिंह द्वारा facebook पर शुगर डैडी के खुलासे के जवाब में यह बातें लिखीं।

ये भी पढ़ें- डीजीपी के 45 दिन का कार्यकाल: देखें आंकड़ों में फर्क!

आईएएस सूर्यप्रताप का पोस्ट

प्रदेश में में क्या निजी चीनी मिलों के ‘एजेंट’ हैं ‘शुगर डैडी’….. कब योगी जी की ‘वक्र’ दृष्टि पड़ेगी इन महाशय पर? दाग़ी मुख्य सचिव, राहुल भटनागर को क्यों दिया गया बदनामी भरा ‘शुगर डैडी’ का Title….क्या लम्बे समय से वित्त के साथ-२ गन्ना विभाग के प्रमुख सचिव की कुर्सी पर विराजमान रहे ‘शुगर डैडी’ (sugar daddy) सशक्त शुगर लॉबी का लाड़ला है….. हो भी क्यों न…इन्होंने गन्ना किसानों को रु. 2,016 करोड़ का जो चूना लगाकर चीनी मिलों को सीधा लाभ जो पहुंचाया है….किसानों को देय गन्ना मूल्य पर रु. 2,016 का ब्याज एक झटके में माफ़ कर दिया….. चीनी मिलों पर इस रहमत के लिए कितना माल ‘शुगर डैडी’ की जेब में गया और कितना अखिलेश यादव की, यह तो कहना मुश्किल है लेकिन इसे समझना काफ़ी आसान है। हाईकोर्ट ने ‘शुगर डैडी’ को न केवल कोर्ट में तलब कर फटकार लगाई अपितु ‘किसान विरोधी’ होने का तमग़ा देकर तीखी टिप्पणी भी की……

ये भी पढ़ें- अब आंकड़ों में भी खेल कर रही यूपी पुलिस, 57 दिन में केवल एक हत्या?

उच्च न्यायालय ने सरकार के इस ‘किसान विरोधी’ निर्णय पर रोक लगाने के साथ ही चार माह में मामले को निस्तारित करने के निर्देश भी दिए थे, लेकिन शुगर डैडी (sugar daddy) इसे दबा कर बैठ गए। दो माह बीत जाने के बावजूद ‘शुगर डैडी’ ने CM योगी को अंधेरे में रखकर इस फ़ाइल को दबा दिया…CM योगी किस दबाव में ये सब बर्दाश्त कर रहे है , समझ से परे है। वैसे चीनी मिलों के करोड़पति मालिकान सभी सत्ताधिशों के नज़दीक हो ही जाते हैं। शराब व पंजीरी माफिया पौंटीचड्ढा ग्रूप भी ‘शुगर डैडी’ के बड़ा नज़दीक बताया जाता है।

ये भी पढ़ें- एक दिन में 7650 घटनाओं के साथ उत्तर प्रदेश बना ‘नंबर वन’!

शुगर डैडी के नाम से कुख्यात मुख्य सचिव के कई अन्य कारनामों से जहां गन्ना किसानों में जबरदस्त रोष है…ठगा महसूस कर रहे हैं गन्ना किसान..इन्होंने पेराई सत्र 2012-13 और 2013-14 का 1306 करोड़ रुपए और फिर अक्टूबर 2016 में 2014-15 का 710 करोड़ रुपए का मिलों द्वारा किसानों को देय ब्याज माफ कर किसानों का ख़ूब ख़ून चूसा… मुख्य सचिव पद के इतिहास में यह पहला मौक़ा है जब कोई मुख्य सचिव (sugar daddy) अपने पद के साथ-२ प्रमुख सचिव, गन्ना विभाग का पद भी हथियाए हुए है….क्या लालच है कि राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव गन्ना विभाग का पद नहीं छोड़ पा रहे हैं……. न अपनी और न सरकार की बदनामी की महोदय को कोई चिंता नहीं है।

ये भी पढ़ें- इस साल लखनऊ जोन में हुए 17433 अपराध!

कोई IAS/IPS अधिकारी जब न्याय की कुर्सी पर बैठता है तो उसकी कोई जाति या धर्म नहीं होनी चाहिए, उन्हें यही ट्रेनिंग दी जाती है लेकिन आज लोग ख़ूब चटकारे लेकर बात कर रहे है कि मुख्य सचिव, राहुल भटनागर (sugar daddy), CM योगी जी की आंख में भी धूल झोंक कर हाल में हुए IAS/IPS अधिकारियों के ट्रांसफर में मलाईदार पदों पर अपने कई ‘स्वजातीय’ अधिकारियों को तैनात कराने में सफल रहे… यदि सही है, तो शर्मनाक है एक उच्च IAS अधिकारी का इस प्रकार का जातिवाद… क्या फ़र्क़ रह गया अखिलेश यादव/मुलायम व एक IAS में…

ये भी पढ़ें- …तो भाजपा की सरकार बनते ही थम गया अपराध!

आज प्रदेश में अस्पतालों का बुरा हाल है..शिक्षा व्यवस्था चौपट है…गन्ना किसान ही क्या सभी किसान/मज़दूर परेशान हैं… भर्तियाँ बंद हैं…बेरोज़गारी मुंहबायें खड़ी है…सड़के टूटी हैं…भ्रष्टाचार का बोलबाला है…क़ानून-व्यवस्था का बुरा हाल है… एक मुख्य सचिव इस सबके के लिए सीधे जिम्मेदार होता है…प्रदेश में ढीला ढाला प्रशासन भी ‘शुगर डैडी’ की हो देन है…अखिलेश सरकार के नॉएडा/इक्स्प्रेस्वे/एलडीए/जीडीए में मचे भ्रष्टाचार व भ्रष्ट अधिकारियों को भी बचाए है, शुगर डैडी… भ्रष्ट इंजीनियर यादव सिंह को भी इन्हि के नेतृत्व में बचाया था।

ये भी पढ़ें- BSP में 81,776 जबकि SP सरकार में 1,46,652 महिला अपराध की शिकायतें!

प्रमुख सचिव, ग्रह के जाने के बाद अब अखिलेश की लम्बी ‘नाक के बाल’ व अपने से कई वरिष्ठ IAS अधिकारियों को धक्का मार कुर्सी पर बैठे ‘कम्बल ओढ़कर घी पीने वाले’ दाग़ी मुख्य सचिव, राहुल भटनागर उर्फ़ ‘शुगर डैडी’ के जाने का इंतज़ार है, उत्तर प्रदेश के जनमानस को…एक ईमानदार, कर्मशील मुख्यसचिव चाहिए इस प्रदेश को जो भाजपा के ‘सबका साथ-सबका विकास’ के agenda को गति प्रदान कर सके…

ये भी पढ़ें- यूपी में 14,792 जगहों पर 5,30,000 लोगों को चेक कर चुकी पुलिस!

क्या मैंने ग़लत कहा, मित्रों? सुना है कि ‘शुगर डैडी’ (sugar daddy) को शुगर लॉबी के साथ-२, LDA में कार्यरत बड़े बिल्डर व भाजपा के एक स्वजातीय बड़े नेता, ओम्..ॐ का भी संरक्षण भी है…कैसे अपनी धुन के पक्के योगी जी पार पाएंगे उत्तर प्रदेश के ऐसे नौकरशाहों से, देखना रुचिक़र होगा!!!
आईएएस सूर्य प्रताप सिंह की फेसबुक वाल से…

ये भी पढ़ें- अमेठी में दिनदहाड़े 11 लाख की लूट और हत्या की वारदात से सनसनी!

जबाव में हुआ ये पोस्ट

फेसबुक वॉल पर लिखा गया है कि ये राहुल भटनागर नामक ‘शुगर डैडी’ महोदय अखिलेश यादव के जमाने में जब दीपक सिंघल को हटाकर मुख्य सचिव बनाए गए थे तो किसी को कुछ भी खराब नहीं लगा। क्योंकि अखिलेश यादव के राज में पूरा कुनबा लूटपाट जमकर करता था और अपने अपने हिसाब से मोहरे फिटफाट कराता था। लेकिन अब योगी जी के राज में क्या मजबूरी है कि ये शुगर डैडी कांटीन्यू किए जा रहे हैं, पूरी बेशरमी के साथ। यहां तक कि आईएएस की नौकरी से वीआरएस लेकर भाजपा नेता के रूप में सक्रिय चर्चित शख्सियत आईएएस सूर्य प्रताप सिंह को खुलकर शुगर डैडी की पोल खोलते हुए लिखना पड़ा और अपनी ही सरकार पर सवाल उठाना पड़ा। उन्होंने योगी जी के किसी चांडाल चौकड़ी से घिरे होने की बात कही।

ये भी पढ़ें- यूपी में सुरक्षित नहीं बेटियां, आंकड़े खोल रहे सरकार के दावों की पोल!

ये सही है कि आदित्यनाथ योगी की प्रशासनिक अनुभवहीता का अफसर खूब फायदा उठा रहे हैं और ट्रांसफर पोस्टिंग के खेल में भी नब्बे फीसदी इन्हीं चांडाल चौकड़ी वालों की ही चल रही है। लेकिन राहुल भटनागर मुख्य सचिव के मामले में योगी जी की आंख पर पट्टी क्यों पड़ी है। ऐसे भ्रष्ट और दलाल किस्म के आईएएस अधिकारी को मुख्य सचिव की कुर्सी से तुरंत उठा फेंकना चाहिए। ताकि यूपी में प्रशासनिक लेवल पर अब भी कायम जड़ता को खत्म किया जा सके।

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस में जबरदस्त ‘सोशल इंजीनियरिंग’, आंकड़े बोलते हैं!

याद रखिए जब मुख्य सचिव ही दागी हो तो वह पूरे प्रदेश में दागियों का सरगना बन जाता है और उसका अघोषित काम अपने और दूसरों के दाग को छुपाना बचाना होता है। साथ ही इस क्रमबद्धता को कायम रखते हुए जमकर उगाही वसूली करते कराते हुए अपने सियासी आकाओं को खुश रखना होता है ताकि उनकी कुर्सियां सलामत रहे। उम्मीद करते हैं कि जल्द ही दागी राहुल भटनागर उर्फ कुख्यात शुगर डैडी को मुख्य सचिव के कार्यभार से सीएम योगी जी मुक्त कर उत्तर प्रदेश की जनता पर एक बड़ा एहसान करेंगे।

ये भी पढ़ें- वीडियो: सीएम आवास के पास कंप्यूटर अनुदेशकों पर लाठीचार्ज!

हालांकि जनता तो जमाने से कह रही है कि हे नेताओं, बस अब एक एहसान करना की आगे से कोई एहसान मत करना लेकिन नेता हैं कि मानते ही नहीं। वो जनता की दुहाई दे देकर जार जार रोते हुए एहसान दर एहसान करते जा रहे हैं और इस चक्कर में बेचारी जनता को खुद का गला लगातार दबता घुटता हुआ महसूस होने लग रहा है।

ये भी पढ़ें- ट्रिपल मर्डर: सीतापुर हुआ ‘लंका’ में तब्दील, घटना CCTV में कैद!

आखिर में फेसबुक के समाजवादी पार्टी के छिपे-खुले चिंतकों से कहूंगा कि वो भाजपाइयों से पूछें कि आखिर अखिलेश भइया के दागी मुख्य सचिव राहुल भटनागर योगी जी को इतना पसंद काहें आ गए कि उन्हें ही कांटीन्यू किए पड़े हैं। फिर तो मानना ही पड़ेगा कि अखिलेश राज में सब कुछ सही था, भाजपा ने केवल जुमलेबाजी के दम पर चुनाव जीता और अब यथास्थिति कायम रखे रहने के लिए पूरे प्रशासकीय तंत्र को पहले जैसा ही बनाए हुए है। जै हो योगी जी. जै जै शुगर डैडी (sugar daddy) जी. कमाल करते हो आप लोग जी।

यशवंत सिंह की फेसबुक वॉल से…

ये भी पढ़ें- 3 माह में 6 बार भाजपा नेताओं ने धमकाया, कैमरे में कैद हुई गुंडई!

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें