उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमों मायावती को तगड़ा झटका लगा है। उनके राज में बेचे गए चीनी मिलों की जांच अब सीबीआई करेगी। जिसके बाद कहा जा रहा है कि चीनी मिलों को बेचना मायावती के लिए गले की हड्डी साबित हो सकती है। बता दें कि वर्ष 2010-11 में 21 चीनी मिलें औने पौने दाम पर बेची गई थी। जिसके लिए राज्य सरकार ने जांच बैठा दी है। वहीं चीनी मिलों के बेचने का मामला हाईकोर्ट में लंबित चल रहा है।

1100 करोड़ का हुआ है घोटाला

2019 के चुनाव से ठीक पहले मायावती का चीनी मिलों के कथित 1100 करोड़ के घोटाले का सीबीआई जांच मायावती को सकते में डाल दिया है। इस मामले में योगी सरकार ने पहले ही जांच के आदेश दिए थे और सीबआई से जांच कराने की बात पर विचार किया जा रहा था। लेकिन आ योगी सरकार ने चीनी मिलों के बेचने के मामले में सीबीआई को जांच करने के आदेश दे दिए हैं। जिसमें 21 मिलें बेचे जाने और कथित 1100 करोड़ रूप्ये के घोटाले की जांच की जाएगी। सीबीआई की जांच रिपोर्ट के आने के बाद बड़े अधिकारियों के गले भी फंस सकते हैं।

10 से 15 करोड़ में बेच दिए गए थे चीनी मिल

बता दें कि चीनी मिलों के बेचे जाने पर सच्चितानंद सच्चे ने हाईकोर्ट में इस मामले की याचिका दायर की थी। जिसपर सरकार ने घोटाले के जांच की सिफारिश की थी। बकौल सच्चितानंद ने कहा कि मायावती के राज में 21 चीनी मिलों को 10 से 15 करोड़ में बेच दिए गए। वहीं बाकी के बचे चीनी मिलों को अखिलेष सरकार ने बेची गई थी।

ये भी पढ़ेंः

कैराना व नूरपुर की सीटों पर भाजपा ही लहरायेगी अपना परचमः सूर्य प्रताप शाही

Reality check: बच्चों को मारने वाले आदमखोर कुत्ते या फिर जंगली जानवर…?

सपा गद्दारों की पार्टी, हरदोई के लोग सिखायेंगे सबक- नितिन अग्रवाल

नौकरी जाने पर बिजली के खंभे पर चढ़ा युवक, उतरते ही पुलिस ने की पीटाई

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें