सीएम योगी के मंत्री सुरेश खन्ना आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के मंत्री सुरेश खन्ना में पहुंचे. नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने इस दौरान उत्तर प्रदेश में आने वाली 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती तक सभी स्थानीय निकायों को ओडीएफ किये जाने का लक्ष्य तय किया हैं.

आगरा में मंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान तय किया लक्ष्य:

प्रदेश सरकार हर जिले और गाँव को खुले में शौच से मुक्त करने की दिशा में लगातार कार्यरत हैं. इसी को लेकर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने एक नया लक्ष्य निर्धारित किया है. ताज नगरी आगरा पहुंचे मंत्री सुरेश खन्ना ने मंडलीय समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2 अक्टूबर तक सभी स्थानीय निकायों को ओडीएफ किए जाने का लक्ष्य तय किया गया हैं.

आगरा पहला ODF घोषित जिला:

बता दें कि उत्तर प्रदेश का कानपुर नगर निगम पहला नगर निगम है जो ओडीएफ (खुले में शौच मुक्त) घोषित किया जा चुका है। इसके साथ ही दूसरा गाजियाबाद नगर निगम है जहां पर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया गया है। तो वहीं तीन नगर निकाय भी हैं जहां पर सफलता मिल चुकी है। लेकिन प्रदेश सरकार की कोशिश है कि प्रदेश के सभी नगर निगम व नगर निकायों को ओडीएफ घोषित किया जा सके। इसी कड़ी में अगली बारी आगरा की हैं.

बेसहारा पशुओं के लिए आश्रय योजना:

वहीं मंत्री सुरेश खन्ना ने ये भी बताया कि प्रदेश में बेसहारा पशुओं के लिए भी आश्रय योजना के अंतर्गत अनेक स्थलों का निर्माण किया जाएगा. जिसके संचालन के लिए योगी सरकार पीपीपी मॉडल ले कर आएगी.
प्रदेश भर में खुम रहे आवारा जानवरों से हर कोई परेशान हो जाता है. वहीं पशुओं की स्थिति भी दयनीय हो जाती हैं. सबसे ज्यादा गम्भीर हालत है गायों की. और योगी सरकार पशुओं ख़ास कर गायों को लेकर बेहद गंभीर हैं. इसी के चलते सरकार बेसहारा जानवरों के आश्रय के लिए योजना बनाकर पैसा खर्च करेगी.
वही भाजपा सरकार के एक सवाल पूरे होने के जवाब में सुरेश खन्ना ने बताया कि 74 वें संशोधन को लेकर कमेटी बना दी गई है जो अपना फैसला जुलाई में देगी.

मेरठ: बिजली चोरी रोकने के लिए बनेगा हर जिले में थाना- ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें