सीएम योगी आदित्यनाथ ने कासगंज हिंसा को लेकर हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी. इस मीटिंग में पुलिस के आला अधिकारियों के साथ कई मंत्री भी मौजूद थे. एनेक्सी में हुई इस बैठक के बाद मंत्री सुरेश खन्ना ने सरकार द्वारा उठाये जाने कदम पर बात किया साथ ही अपराधियों को खुली चेतावनी भी दी.

अपराधियों को नहीं छोड़ा जायेगा- सुरेश खन्ना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज मुद्दे को लेकर अहम बैठक बुलाई थी. गृह विभाग के सभी अधिकारियों, एडीजी एलओ समेत शासन के उच्च अधिकारियों की अचानक बैठक बुलाई गई. मुख्यमंत्री कानपुर के दौरे के बाद सीधे एनेक्सी पहुंचे हैं. इसके पहले ADG LO ने कासगंज पुलिस कप्तान को फटकार लगाई थी और कहा था कि जल्दी ही स्थिति नियंत्रण में होगी.

सुरेश खन्ना ने कहा कि सरकार कासगंज की घटना पर नजर बनाये हुए हैं और पुलिस को उचित निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि जल्दी ही हिंसा पर काबू पर लिया जायेगा. साथ ही विपक्ष के आरोपों पर भी उन्होंने कहा कि जो लोग यूपीकोका का विरोध कर रहे थे वो अपराध के स्तर की बात न करें. सरकार का एक ही मन्त्र है कि अपराध और अपराधियों से कोई समझौता नहीं होगा और सरकार इसे समय-समय पर अपने कड़े क़दमों के जरिये सन्देश देने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार घटना को लेकर गंभीर है.

प्रमुख सचिव गृह का बयान:

प्रमुख सचिव गृहअरविंद कुमार ने कहा कि कासगंज में पर्याप्त पुलिस बल, 9 लोगों की गिरफ्तारी कल हुई थी. आज कुछ घटनाएं हुईं, डेढ़ बजे के बाद से कोई घटना नहीं हुई. कासगंज में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. सख्त निर्देश दिए गए हैं कि उपद्रव करने वालों को गिरफ्तार करें. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं शांति भंग करने वाले को गिरफ्तार करें.

ADG LO ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

मामले को लेकर पुलिस प्रशासन ने कमर कसते हुए मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं गिरफ्तारी के बाद मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कप्तान को जमकर फटकार लगायी. पुलिस की इस कार्रवाई से एडीजी आनंद कुमार खुश नहीं है. आईजी क्राइम और आईजी एलओ को तलब कर खुद मामले की मॉनिटरिंग कर रहे है. डीजीपी ओपी सिंह के साथ मुलाकात कर मामले की रणनीति तय की

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें