कानपुर पुलिस और एसएसपी की स्वाट टीम ने कानपुर और पूर्वांचल जिलों से बड़ा वाहन चोर गैंग गिरफ्तार किया। वाहन चोर गैंग के साथ 1 करोड़ कीमत की गाड़ियाँ बरामद की। चौंकाने वाली बात ये है कि वाहन चोर गैंग के सदस्य अशोक की पत्नी ने थाने में पति द्वारा मारपीट की शिकायत की थी तो जाँच में पुलिस ने पाया कि आरोपी इनामिया अपराधी है। पुलिस ने जब अशोक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो बड़े वाहन चोर गैंग का खुलासा हुआ।

कानपुर के थाना नवाबगंज पुलिस को लगातार गंगा बैराज क्षेत्र से वाहन चोरों के सक्रिय होने की सूचना आ रही थी। जिस पर एसएसपी की स्वाट टीम और आईजी की क्राइम ब्रांच ने मिलकर एक बड़े वाहन चोर गैंग को धर दबोचा। वाहन चोरों के पास से 10 महिन्द्रा बोलेरो, 2 मारुति स्विफ्ट डिजायर, 5 रॉयल इनफील्ड और एक अपाचे गाडी बरामद हुई। जिनकी कीमत 1 करोड़ रूपए आँकी गई।

ऑन डिमाण्ड चुराते थे गाड़ी

एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया गैंग सरगना अशोक की पत्नी ने घरेलू हिंसा की शिकायत थाने में की थी। जिसकी जाँच के लिए पुलिस ने पति अशोक की पड़ताल की तो जानकारी हुई अशोक 10 हजार का इनामी अपराधी है। जिस पर पुलिस ने अशोक को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस के अनुसार अशोक ने बताया कि उनका सरगना राजीव सिंह उर्फ जेजे जनपद भदोही का अपराधी है और लगातार फरार चल रहा है। इनकी गैंग का काम ऑन डिमाण्ड गाडी चुराने का है। नई गाड़ियों का इंजन नंबर चेसिस नंबर डाई से बदलकर आरटीओ से नया रजिस्ट्रेशन कराकर अच्छे दामों में बेचते थे। रजिस्ट्रेशन आरटीओ में दलालों के माध्यम से आसानी से हो जाता था। वहीं पुरानी गाड़ियों को कबाड़ी के हाथों कटवा देते थे। पुलिस टीम ने 7 वाहन चोरो को गिरफ्तार किया है। वहीं एसएसपी ने टीम को 25 हजार का इनाम दिया है।

ये भी पढ़ेंः एलयू में 80 करोड़ का फीस घोटाला, मुख्यमंत्री ने दिए जाँच के आदेश

ये भी पढ़ेंः पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बन जाने पर लखनऊ से गाजीपुर का सफर होगा सुहाना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें