तन्वी सेठ पासपोर्ट मामले के प्रत्यक्षदर्शी को लखनऊ स्थित जानकीपुरम थाना क्षेत्र की पुलिस टीम लखीमपुर के थाना मैलानी पुलिस चौकी संसारपुर से लेकर वापस ले आई हैं. इस समय सीओ अलीगंज प्रत्यक्षदर्शी से गोपनीय पूछताछ कर रहे हैं. बता दें कि प्रत्यक्षदर्शी का बीते दिन 3 लोगों ने अपहरण कर लिया था जिसके बाद वे अपहरणकर्ताओं से बचते हुए लखीमपुर के एक पुलिस चौकी पहुंचे थे.

एसएसपी अलीगंज कर रहे पूछताछ:

लखनऊ पासपोर्ट ऑफिस में हिन्दू-मुस्लिम दंपति के पासपोर्ट विवाद में uttarpradesh.org की पहल से सामने आये प्रत्यक्षदर्शी बीते दिन अगवा कर लिया गया था. जिसके बाद किसी तरह अपहरणकर्ताओं से बच कर प्रत्यक्षदर्शी भागने में सफल हो गया और लखीमपुर के थाना मैलानी पुलिस चौकी संसारपुर पहुंचे.

इस मामले में प्रत्यक्षदर्शी ने  uttarpradesh.org की टीम से सम्पर्क किया और उसके बाद लखनऊ से जानकीपुरम थाना क्षेत्र की पुलिस टीम उन्हें लेने पहुंची. अभी प्रत्यक्षदर्शी लखनऊ वापस आ गये हैं और सीओ अलीगंज उनसे गोपनीय पूछताछ कर रहे हैं.

पूछताछ के दौरान प्रत्यक्षदर्शी कुलदीप सिंह के साथ उनके भाई भी मौजूद हैं.

पासपोर्ट प्रकरण: अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूट संसारपुर चौकी पहुंचा प्रत्यक्षदर्शी

एसएसपी दीपक कुमार का बयान:

वहीं अपहरणकर्ताओं से बचते हुए लखीमपुर पहुंचे तनवी सेठ पासपोर्ट मामले में गवाह कुलदीप सिंह के अगवा होने को लेकर लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने प्रत्यक्षदर्शी के लखनऊ आने से पहले ये बताया कि इस मामले में अभी तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है. क्योंकि उनके अपहरण मामले में न तो कोई गवाह है ना हमें कोई जानकारी है।

उन्होंने बताया कि कल रात में जानकारी हुई थी कि कुलदीप नाम का शख्स मैलानी थाना लखीमपुर पहुंचा था और उसका कहना था कि वह तनवीर सेठ मामले में गवाह है और उसे अगवा करने का प्रयास किया गया.

जानकारी के बाद हमारी टीम वहां गई और कुलदीप को लखनऊ लाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रत्यक्षदर्शी के आने के बाद जो वो तहरीर देगा, उसमें मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी और क्या सच है इसकी जांच की जाएगी ।

तन्वी सेठ पासपोर्ट प्रकरण में प्रत्यक्षदर्शी का हुआ अपहरण

तन्वी पासपोर्ट सत्यापन पर की बात:

उन्होंने कहा कि जो पासपोर्ट वेरिफिकेशन को लेकर मीडिया में बातें आ रही हैं, उसमें पासपोर्ट अधिकारी रिपोर्ट पुलिस को वेरिफिकेशन के लिए भेजते है जो फार्म कल आ चुका है पुलिस वेरीफाई कर रही है।

अभी तक जो जानकारी हुई है उसमें तनवी सेठ मुलतःगोंडा की रहने वाली है और जो सिद्दीकी हैं वो लखनऊ के कैसरबाग के निवासी हैं।

इन दोनों का कहना है ये लखनऊ में रह रहे हैं. पासपोर्ट में 5 से 6 कॉलम होते हैं जिसे पुलिस भर्ती है. हम उसकी जांच कर रहे हैं।

हिन्दू मुस्लिम दंपति के नॉएडा निवास के बारे में बात करते हुए कहा कि नोएडा में कहां रहते थे, हम वहां की भी जांच करेंगे और उसके बाद पूरी रिपोर्ट पासपोर्ट ऑफिस भेज देंगे।

तन्वी सेठ पासपोर्ट मामले में प्रत्यक्षदर्शी के अपहरण की आपबीती

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें