गाजियाबाद जिले के विजयनगर थाना क्षेत्र में बारातियों से भरी कार नाले में गिर गयी। जिससे कार में सवार 3 बच्चे और दूल्हे का पिता सहित 7 लोगों की मौत हो गयी। वहीं घटना में मरने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं। हालांकि इस हादसे में एक महिला बाल-बाल बच गई। आरोप है कि यह हादसा ड्राईवर के लापरवाही से हुआ है। वहीं पुलिस ड्राईवर की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक विजयनगर थाना क्षेत्र के अकबरपुर बहरामपुर इलाके के रवि की शादी खेड़ा में हो रही थी। जिसके लिए सभी परिवार खुशी खुशी शादी में शामिल होने के लिए तैयार हो रहे थे। बारात घर से निकल चुकी थी। दूल्हे की गाड़ी भी बारात के साथ रवाना हो गई। वहीं पिता सहित अन्य परिवार के सदस्य एक कार में सवार होकर निकलने वाले थे। आरोप है कि ड्राईवर ने ढलान पर गाड़ी को खड़ा किया था और फोन का इस्तेमाल कर रहा था।

ड्राईवर पर लगाया लापरवाही का आरोप

बताया जा रहा है कि रवि के पिता ओमप्रकाश रस्तोगी समेत परिवार के 8 सदस्य कार में सवार थे। इसी बीच कार ढलान पर खड़े होने के कारण लुढ़क कर नाले में गिर गई। जिससे कार में सवार आठ लोगों में से 7 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 3 बच्चे व दूल्हे के पिता समेत महिलाएं थी। हादसे के लिए परिवार के लोग ड्राईवर को आरोपी ठहरा रहे हैं। जिस परिवार में कुछ घंटो पहले बेटे की शादी की और दुल्हन ब्याह के लाने की खुशी थी, अब उसी परिवार में दूल्हे के पिता के अलावा 3 बच्चे और महिलाओं यानी कुल 7 लोगों की मौत से घर में सन्नाटा पसरा हुआ है।

बारात लौटी वापस

इस हादसे में ओमप्रकाश रस्तोगी (65), रीना उनकी बेटी अंशिका (4), ऋतु (17), मधु और दो बच्चे हनी और एक एनी डेढ़ साल का बच्चा भी शामिल हैं जो अब मौत को आगोश में समा चुके हैं। घटना की बाद तुरंत स्थानीय लोगों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। हादसे की जानकारी के बाद रवि की बारात वापस लौट आई। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची गई जिसके बाद कार निकालने की कोशिश की जाने लगी। लगभग 3 घण्टे के अथक प्रयास के बाद क्रेन की मदद से मौके से सूमो कार बाहर निकाली गई। जिसके बाद पुलिस ने कार को कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि कार की फॉरेंसिक जांच भी कराई जाएगी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लिया

डीएसपी मनीषा सिन्हा ने बताया कि सभी शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतकों में कुछ रिश्तेदार हैं जो रुद्रप्रयाग से शादी में शामिल होने आये थे। परिजनों की शिकायत पर आरोपी ड्राईवर के खिलाफ लापरवाही बरतने का मुकदमा दर्ज कराया जा रहा हैं। ड्राईवर की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है। आरोपी पूरे परिवार के साथ घर छोड़कर फरार हुआ हैं। उसकी तलाश में पुलिस छापेमारी भी कर रही हैं। उम्मीद हैं की इस केस में पुलिस जल्द ही गिरफ्तारी कर लेगी।

ये भी पढ़ेंः परीक्षा देने आई बीए की छात्रा ने जंगल ले जाकर रेप करने का लगाया आरोप

ये भी पढ़ेंः चांदी के अंगूठी का लालच देकर किशोर ने किया मासूम के साथ दुष्कर्म

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें