उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में रेलवे में टैक्स चोरी का मामला सामने आया है. जिसमें दिल्ली से बरेली तक करोड़ो का माल लाकर टैक्स चोरी की जाती है. रेलवे अफसरों की मिली भगत से सरकार को करोड़ों रुपये का चुना लगाया जा रहा है. इसका खुलासा आज बरेली जंक्शन पर हुआ। वाणिज्य कर विभाग की टीम ने छापा मारा तो ड्राइवर इंजन के साथ पार्सल बोगी को लेकर भाग खड़ा हुआ।

क्या है मामला:

बरेली जिले के रेलवे स्टेशन पर टैक्स चोरों का जाल फैला हुआ है। इन धंधे बाजों से रेलवे के अफसर और कर्मचारी भी मिले हुए हैं। टैक्स चोरी के इस खेल में आज जब वाणिज्य कर विभाग की टीम ने छापा मारा तो ड्राइवर इंजन के साथ पार्सल बोगी को लेकर भाग खड़ा हुआ।

वाणिज्य कर विभाग के अफसरों ने मुकदमा दर्ज कराने की बात कही तो वह इंजन के साथ बोगी लेकर जंक्शन पर लौटा। अफसर मामले की छानबीन में जुटे है।

छापामारी में ट्रेन का ड्राईवर इंजन सहित पार्सल बोगी लेकर भागा:

वाणिज्य कर विभाग के एडिश्नल कमिश्नर एसपी सिंह के नेतृत्व में जंक्शन पर टैक्स चोरों की तलाश में बीते दिन छापेमारी की गई। अफसरों को सूचना मिली थी कि दिल्ली-बरेली पैसेंजर से लाखों की टैक्स चोरी का माल आ रहा था।

ट्रेन दोपरह 1:10 बजे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची तो अफसरों ने घेराबंदी कर ली। ट्रेन के रुकते ही ड्राइवर को पता चला कि वाणिज्य कर विभाग का छापा पड़ा है।

ऐसे में उसने तुरंत इंजन के साथ पार्सल बोगी को अलग किया तो उसे यार्ड की तरफ लेकर भाग गया। इस पर अफसरों ने रेलवे अफसरों के सामने सख्त नाराजगी जताई। कहा कि इस तरह राजकीय कार्य में बाधा डाली जा रही है।

कर चोरी का मामला:

इस मामले में जिन कर्मचारियों व अफसरों की मिलीभगत है, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके कुछ मिनट बाद ही ड्राइवर इंजन के साथ पार्सल बोगी को लेकर प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंच गया।

अफसरों ने पार्सल बोगी खुलकर माल की जांच शुरू कर दी है। अफसर टैक्स चोरी के माल का आंकलन करने में जुटे है। जानकारी के मुताबिक इस तरह से वर्षों से करोड़ो का टैक्स चोरी किया जा रहा है .

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें