राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर के सेक्टर-11, इंदिरा नगर स्तिथ राजकीय कन्या विद्यालय में एक शिक्षिका का क्रूर चेहरा प्रकाश में आया है। विद्यालय की 8 (बी) क्लास की अधिकांश छात्राओं का आरोप है कि स्कूल की एक शिक्षिका मीनाक्षी सिंह द्वारा उन्हें बंधक बना कर पीटा जाता है। शिक्षिका की पिटाई से कई छात्राएं गुरुवार सुबह बेहोश हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही सुबह कई अभिभावक स्कूल की प्राचार्या से शिकायत करने पहुंचे। लेकिन स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों की समस्या ना सुनकर पुलिस बुला ली, पुलिस अधिकारियों ने भी अभिभावकों को स्कूल प्रशासन से नहीं मिलने दिया।

इस पर गुस्साएं अभिभावकों ने स्कूल के सामने ही स्कूल प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे शुरू कर दिए। तब तक शहर के अधिकाँश मीडियाकर्मी एवं जिला स्कूल निरीक्षक मुकेश सिंह भी स्कूल परिसर पहुंच चुके थे। मुकेश द्वारा अभिभावकों को शिक्षिका के खिलाफ उचित कार्यवाही करने के आश्वासन के बाद भीड़ शांत हुई, सभी अभिभावकों का कहना था कि शिक्षिका को तुरंत निलंबित किया जाए।

बंद कमरे में जमीन पर गिराकर छात्राओं के पेट पर बैठकर घूसे से मारने का आरोप

पीड़ित कन्या विद्यार्थियों ने बताया कि मीनाक्षी मैम उनको कमरा बंद कर जमीन पर गिराकर उनके पेट पर बैठकर गला दबाकर घूसों से मारती हैं। बच्चों ने बताया कि मैम ने एक विद्यार्थी का सिर बैंच में दे मारा, जिससे उसका सिर फट गया। पुलिस द्वारा इन कन्या विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा थाना गाजीपुर, इंदिरा नगर में आज तहरीर देने के बाद इन विद्यार्थियों को मेडिकल परिक्षण के लिए लोहिया अस्पताल लाया गया I पीड़ित कन्या विद्यार्थियों में संगीता, मीनाक्षी वर्मा, अमिता रावत शामिल हैं।

प्राचार्या को रोते मिली थी छात्राएं

प्राचार्या डॉ. विमलेश गौतम ने बताया कि बच्चों को डांटना तो मीनाक्षी सिंह की आदत में है। लेकिन मारपीट पहली बार हुई है, उन्होंने बताया कि शिक्षिका सावित्री यादव उनके पास रोते हुए आई और बताया कि बच्चों को बहुत मारा है। प्राचार्या जब वहां पहुंची तो सब बच्चें रो रहे थे, तब उन्होंने बच्चों को मुक्त कराकर पानी पिलाकर एवं बिस्कुट खिलाकर सामान्य करने की कोशिश की और मीनाक्षी मैम को भी समझाया कि बच्चों को मारना गलत है।

आरोपी शिक्षिका का बेटा है आईपीएस

अभिभावकों का कहना था कि मीनाक्षी मैम का बेटा आईपीएस एवं बहु संयुक्त निर्देशक हैं। उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा और वो इसी रसूख के नशे में चूर होकर बच्चे एवं अभिभावकों से भी दुर्व्यवहार करती हैं। धमकी देते हुए कहती हैं कि गार्जियन आपकी डेड बॉडी लेने आयेंगें। स्कूल में बच्चे शिक्षिका के दुर्व्यवहार से बेहोश हो कर गिर जा रहे हैं। आज भी छुट्टी के समय एक बच्ची बेहोश हो कर गिर पड़ी, जिसको पुलिस की गाड़ी में उपचार के लिए ले जाया गया। अभिभावकों ने कहा कि ये बहुत ही शर्मनाक कृत्य है। क्या ऐसे ही देश में बेटियों की पढाई हो पाएगी, देखने वाली बात ये होगी कि क्या है दुस्साहसी शिक्षिका को जिम्मेदार अधिकारी सजा देते हैं या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा।

ये भी पढ़ें-

लखनऊ: कृष्णानगर में पुलिस चौकी के पास सिपाही को गोली मारी, ट्रॉमा में भर्ती

कारगिल विजय दिवस पर सेना के जाबांज युद्ध वीरों को श्रद्धांजलि

शामली: किशोरी का घर से अपहरण कर गैंगरेप, विरोध पर की पिटाई

लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के 14 एमबीबीएस छात्रों की परीक्षा पर रोक

मेरठ में कब्रिस्तान से मुर्दों के सिर काटकर खोपड़ियां गायब, गांवों में दहशत

रिमझिम फुहारों में भी दिखी देशभक्ति, जोश के साथ मनाया गया कारगिल विजय दिवस

प्रतापगढ़ में दो सगे भाइयों की हत्या: सांसद को प्रदर्शनकारियों ने खदेड़ कर भगाया

अमेठी: बाइक सवार बदमाशों ने युवक को लूटा, हफ्ते भर में दूसरी वारदात

राजाजीपुरम: सीएमओ ने राशि हॉस्पिटल का संचालन बंद करने का दिया आदेश

सरकार का महिला सशक्तिकरण का नारा खोखला तभी महिलाओं ने सिर मुंडवाया – रालोद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें