उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के हथियागढ़ गांव निवासी 14 वर्षीय रंजीत चौहान की मौत पुलिस के लिए पहेली बन गई है। इस मामले में पुलिस जहां रंजीत के परिजनों पर सहयोग न करने का आरोप लगा रही है वहीं परिजन पुलिस को सवालों के कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। एसओ पुरानी बस्ती के थानेदार सर्वेश राय ने मृतक रंजीत के परिजनो से लिखित वचन दिया था कि तीन दिन के अंदर हत्यारोपी को पकड़कर जेल भेजा जायेगा लेकिन आज 13 दिन से अधिक बीत गया मगर पुलिस कोई कार्यवाही नही कर सकी जिससे परिजन अब बस्ती की पुलिस को झूठ बोलने वाली पुलिस करार दे रही है।

अचानक गायब हुआ था रंजीत :

गौरतलब है कि 14 साल का रंजीत अपने पिता चंद्रहास के साथ ढाबे पर काम करता था। अचानक 30 सितंबर की शाम को रंजीत रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गया। लोगों ने जब बेटे के गायब होने के बारे में तहकीकात की तो पिता चंद्रहास कुछ बताने से कतराते रहे। कहा कि कहीं चला गया होगा, वापस आ जाएगा, मगर जब वह वापस नहीं लौटा तो उन्होंने इसकी शिकायत पुरानी बस्ती पुलिस से की। हालांकि बीच में इस बात की भी अफवाह उड़ी कि किशोर को अपहृत कर उसके पिता से रुपये मांगे जा रहे हैं, मगर परिजनों ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया। इसी बीच 4 सितंबर को रंजीत का शव जमीन में दफन मिला। गांव के लोगों ने शव की पहचान की, मगर परिजन शव को लेकर असमंजस में रहे। कपड़ा, चप्पल आदि मिलने के बाद उन्हे भी लगा कि शव बेटे का ही है।

असमंजस में फंसी पुलिस :

महज 14 साल की उम्र के रंजीत की हत्या किसने और क्यों की, इसकी गुत्थी पुलिस सुलझा नहीं पा रही है। दिवंगत किशोर के मामा-मामी ने गांव की एक महिला पर शक जाहिर करते हुए कहा कि पुलिस को पहले ही बता दिया गया है कि रंजीत की हत्या में किन का हाथ हो सकता है मगर पुलिस मामले में हीलाहवाली करती रही। वहीं एसपी ने कहा कि परिजन खुद मामले में पुलिस को गुमराह करते रहे। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें