राजधानी में मनचलों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस अधिकारी महिलाओं की सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करते हैं और मनचले है कि आये दिन छेड़छाड़ जैसी वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे। ताजा मामला है शहर के गुडंबा थाना क्षेत्र का जहां मेडिकल शॉप से दवा लेकर अपनी मौसेरी बहन के साथ घर वापस आ रही किशोरी से दो शोहदों ने छेड़छाड़ करते हुए फब्तियां कसी।

किशोरी शोहदों को नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ गयी व अपने घर के अंदर चली गयी। शोहदों को यह रास नहीं आया तो किशोरी के घर का मेन गेट की दीवार तोड़कर अंदर फांद गए और किशोरी के कमरे में घुसने के लिए दरवाजे पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। किशोरी ने दरवाजा नहीं खोला तो शोहदे आग बबूला हो गए और पत्थरबाजी करते हुए जमकर हंगामा काटा व भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए धमकी देकर फरार हो गए। घटना की जानकारी 100 नंबर पर दी गयी तो मौके पर पुलिस पहुंची। पीड़िता ने लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

गुडंबा थाना क्षेत्र के सेक्टर एच दो बटे कॉलोनी निवासी आरपी द्विवेदी ने बताया कि थाना क्षेत्र के ही सहारा स्टेट से पहाड़पुर रोड पर अरिहंत अस्पताल के सामने उनका खाली प्लाट पड़ा है। इस प्लाट में कैटरिंग का काम करने वाला एक शख्स व उसके साढू का परिवार ईंट का मकान बनाकर रहता है व प्लाट की देखरेख करता है। कैटरिंग का काम करने वाले शख्स की 17 वर्षीय पुत्री ने बताया कि मंलवार रात लगभग 9 बजे वह अपनी मौसी की लड़की के साथ पहाड़पुर चौराहे पर दवा लेने गयी थी।

वहां से वापस आ रही थी कि मुस्कान स्वीट हाउस के पास पेहले से मौजूद रवी ठाकुर व उसके एक अन्य साथी ने छेड़छाड़ करते हुए फब्तियां कसना शुरू कर दिया। शोहदों के रवैये से डरी किशोरी भागकर अपने घर पहुंची और मेन गेट समेत कमरे का दरवाजा बंद कर लिया। लेकिन आरोपी रवी ठाकुर और उसके साथी का मन नहीं भरा और दोनों किशोरी के घर पहुंच गए और मेन गेट की दीवार गिरा दी। इसके बाद रवी व उसका साथी प्लाट के अंदर फांद गए और जबरन किशोरी का दरवाजा खुलवाने के लिए जोर जोर से खटखटाने लगे।

किसी तरह किशोरी ने अपनी अश्मत मनचलों से बचाई लेकिन अपने मंसूबो में असफल हुए रवी व उसका साथी आग बबूला हो गया और किशोरी के घर पर पथराव किया व भद्दी-भद्दी गालियां दी। किशोरी ने फिर भी दरवाजा नहीं खोला तो रवी जान से मारने की धमकी देते हुए साथी संग फरार हो गया। डरी सहमी किशोरी ने प्लाट मालिक आरपी द्विवेदी को सूचना देते हुए 100 नंबर पर घटना की जानकारी दी। इंस्पेक्टर गुडंबा रामसूरत सोनकर का कहना है कि किशोरी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

क्षेत्र में गुंडई में प्रसिद्ध है रवी ठाकुर

स्थानीय लोगों की माने तो रवी ठाकुर से जुड़ा यह पहला मामला नहीं है। सूत्र बताते है कि इलाके में गुंडई करना, लड़कियों से छेड़छाड़ करना जैसे मामलों में अक्सर रवी सुर्खियों में रहता है। रवी पूर्व में भी कई मामलों में पुलिस के घेरे में आ चुका है। आये दिन इलाके में मारपीट और गुंडई का रवी ने आतंक फैला रखा है। लोगों का कहना है कि एमडीएम स्कूल के पास स्थित मुस्कान स्वीट हाउस पर अक्सर रवी अपने गुर्गो संग बैठा रहता है और राह चलती लड़कियों से छेड़छाड़ करना व फब्तियां कसता रहता है। आलम है कि गुडंबा पुलिस भी रवी के कारनामों से बखूबी परिचित है और गुडंबा में ही रवी से जुड़े कई मामले भी पूर्व में दर्ज है। यही नहीं रवी पर स्कूली बच्चों से वसूली तक लेने के आरोप भी सामने आए हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें