आगामी लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी में काफी कुछ देखने को मिल रहा है। अन्य पार्टियां जहाँ चुनावी तैयारियों में लगी है, वहीँ सपा में गृहयुद्ध शुरू हो गया है। सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना लिया है। इसके अलावा वे प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं। शिवपाल के इस मोर्चे पर सपा नेता कुछ भी कहने से बचते हुए दिखाई दे हैं। आजमगढ़ पहुंचे सपा के मैनपुरी से सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चे समेत कई मुद्दों पर मीडिया से बातचीत की।

अलग पार्टी बनाने से होगा नुकसान :

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के दामाद व मुलायम परिवार के तीसरी पीढ़ी के नेता सांसद तेज प्रताप यादव ने शिवपाल यादव के अलग होने को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब पुरानी पार्टी टूटती है और किसी नयी पार्टी का गठन होता है इससे नुकसान होता है। वहीँ मायावती से महागठबंधन पर कहा कि सभी दल और संगठन की एक विचारधारा होती है। एक विचार रखने वाले लोग साथ आ सकते हैं। हमारे अध्यक्ष व बहनजी में वार्ता हुई है और लगता है कि सपा व बसपा में गठबंधन होगा। दोनों ही दल मिल कर बड़ी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे।

आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर बोले :

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पहले ही आजमगढ़ की जगह मैनपुरी से अगला चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में आजमगढ़ से सपा उम्मीदवार को लेकर कई तरह की चर्चाएँ चल रही है। इस पर सपा सांसद ने कहा कि आजमगढ़ जनपद से उनका लोकसभा चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है लेकिन अगर पार्टी चाहेगी तो वह इससे पीछे नहीं हटेंगे। वहीँ 5 राज्यों में होने वाले चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन राज्यों में बड़ी पार्टी है, ऐसे में उसे अपना दिल भी बड़ा रखना चाहिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें